नंदीग्राम में गड़बड़ी के खिलाफ अदालत जाएंगी ममता, जानें, बंगाल में तृणमूल की प्रचंड जीत पर क्‍या बोलीं मुख्‍यमंत्री

Mamata Benerjee press confrence ममता ने इसपर कहा कि नंदीग्राम में गड़बड़ी के खिलाफ वह अदालत जाएंगी। इससे पहले ममता ने यह भी कहा था कि नंदीग्राम में जो हुआ भूल जाइए। हम पूरे बंगाल में जीते हैं। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे मैं उसे स्वीकार करती हूं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 09:00 PM (IST)
नंदीग्राम में गड़बड़ी के खिलाफ अदालत जाएंगी ममता, जानें, बंगाल में तृणमूल की प्रचंड जीत पर क्‍या बोलीं मुख्‍यमंत्री
तृणमूल की प्रचंड जीत पर पहली बार बोलीं ममता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रचंड जीत पर मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि यह बंगाल और यहां के लोगों की जीत है। शाम में अपने कालीघाट स्थित आवास पर संवाददाता सम्मेलन में ममता ने उनके प्रति विश्वास जताने के लिए जनता के प्रति आभार जताते हुए कहा कि वह लोगों के लिए काम करती रहेंगी। ममता ने यह भी कहा कि इस बार हमें भी नहीं लग रहा था कि इतनी बड़ी जीत होगी। यह भाजपा की गंदी राजनीति की हार हुई है।

इधर, राज्य की सबसे हाईप्रोफाइल नंदीग्राम सीट के परिणामों को लेकर काफी ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। शाम को खबर आई कि ममता बनर्जी जीत गई हैं। हालांकि इसके बाद दावा किया गया कि ममता बनर्जी, भाजपा के सुवेंदु अधिकारी से 1957 वोटों से हार गई हैं। अब भी सभी को आधिकारिक परिणाम का इंतजार है। 

टीएमसी ने नंदीग्राम में दोबारा मतगणना करने की मांग की है। ममता ने इसपर कहा कि नंदीग्राम में गड़बड़ी के खिलाफ वह अदालत जाएंगी। इससे पहले ममता ने यह भी कहा था कि नंदीग्राम में जो हुआ, भूल जाइए। हम पूरे बंगाल में जीते हैं। नंदीग्राम के लोग जो भी जनादेश देंगे, मैं उसे स्वीकार करती हूं।

ममता ने सभी को जीत की बधाई देते हुए यह भी कहा कि हम कोरोना के चलते अभी जीत का जश्न नहीं मनाएंगे। कोरोना पर नियंत्रण हमारी पहली प्राथमिकता है। उन्होंने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं को विजय जुलूस नहीं निकालने का निर्देश दिया। 

मोदी सरकार व चुनाव आयोग पर साधा निशाना 

ममता ने मोदी सरकार व चुनाव आयोग पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों के जरिए दबाव बनाया गया। धनबल से लेकर बाहुबल, केंद्रीय एजेंसियों सभी का दुरूपयोग किया गया, लेकिन बंगाल की जनता ने इसे खारिज कर दिया। उन्होंने साथ ही कहा कि चुनाव आयोग ने हमें सहयोग नहीं किया। 

सभी को मुफ्त वैक्सीन नहीं देने पर धरने पर बैठने का एलान 

इसके साथ ही ममता ने केंद्र के समक्ष एक बार फिर देश के सभी लोगों को मुफ्त में वैक्सीन मुहैया कराने की मांग की। ममता ने एलान किया कि यदि केंद्र सरकार उनकी यह मांग नहीं मानती है तो वह कोलकाता में गांधी मूर्ति के समक्ष इसके खिलाफ धरने पर बैठेंगी।

chat bot
आपका साथी