बंगाल चुनाव : मतदान बूथ के 100 मीटर के दायरे में आने पर स्थानीय भाजपा नेता हिरासत में

बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में आने के आरोप में पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता को हिरासत में लिया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 08:01 PM (IST)
बंगाल चुनाव : मतदान बूथ के 100 मीटर के दायरे में आने पर स्थानीय भाजपा नेता हिरासत में
पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता को हिरासत में लिया

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में गुरुवार को दूसरे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम मेदिनीपुर जिले के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र के 100 मीटर के दायरे में आने के आरोप में पुलिस ने एक स्थानीय भाजपा नेता को हिरासत में लिया। जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

वहीं, भाजपा के दक्षिण मंडल सभापति मोहन सिंह ने दावा किया कि भगवा पार्टी की उम्मीदवार भारती घोष ने उन्हें वहां बुलाया था।पूर्व आईपीएस अधिकारी घोष ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सिंह की पिटाई की।उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पीठासीन अधिकारी से शिकायत की कि हमारे पार्टी के एजेंटों को मतदान केंद्रों पर बैठने नहीं दिया जा रहा है। टीएमसी के कार्यकर्ता हमारे एजेंटों को धमका रहे हैं।’’

अधिकारियों ने बताया कि इस बीच भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने उस समय सड़कों को अवरुद्ध कर दिया जब सिंह को नजदीक के पुलिस थाने ले जाया जा रहा था। गौरतलब है कि डेबरा विधानसभा सीट से दो पूर्व आईपीएस अधिकारी आमने-सामने हैं। भाजपा की भारती घोष और सत्तारूढ़ टीएमसी के हुमायूं कबीर इस सीट पर एक-दूसरे को चुनौती दे रहे हैं।

तृणमूल ने आयोग को पत्र लिखकर सीआरपीएफ के जवानों पर महिला मतदाताओं के साथ बदसलूकी करने का लगाया आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के कुछ जवानों पर नंदीग्राम की महिला मतदाताओं के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। तृणमूल ने आयोग से उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई करने की मांग की है। पत्र में लिखा गया है कि नंदीग्राम के 197 नंबर बूथ पर तैनात सीआरपीएफ के कुछ जवान महिला मतदाताओं के साथ बदसलूकी कर रहे थे। वे उन्हें डराने-धमकाने की भी कोशिश कर रहे थे। उन जवानों को तुरंत चुनावी ड्यूटी से हटाया जाना चाहिए। नंदीग्राम से प्रत्याशी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मतदान केंद्रों में व्यापक तौर पर धांधली का आरोप लगाया है। वहीं माकपा प्रत्याशी मीनाक्षी मुखर्जी भी केंद्रीय बल के ठीक से काम नहीं करने का आरोप लगा चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी