Bengal Education: अब से प्रत्येक वर्ष होगी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर पर टेट की परीक्षा

शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने बड़ी घोषणा की है। शुक्रवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति पर स्थगनादेश को वापस ले लिया था। अब से प्रत्येक वर्ष प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर पर टेट की परीक्षा ली जाएगी

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 10 Jul 2021 10:12 PM (IST) Updated:Sat, 10 Jul 2021 10:12 PM (IST)
Bengal Education: अब से प्रत्येक वर्ष होगी प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर पर टेट की परीक्षा
शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने की बड़ी घोषणा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने बड़ी घोषणा की है। शुक्रवार को कलकत्ता हाईकोर्ट ने उच्च प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति पर स्थगनादेश को वापस ले लिया था। इसके ठीक एक दिन बाद शिक्षा मंत्री ने राज्य सचिवालय नवान्न में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अब से प्रत्येक वर्ष प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर पर टेट की परीक्षा ली जाएगी और राज्य सरकार हर साल शिक्षकों की नियुक्ति करेगी।

उन्होंने आगे कहा कि उम्मीद है कि इससे शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर चल रही समस्याओं का समाधान हो जाएगा। साथ ही उन्होंने उच्च प्राथमिक स्तर पर शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया पर जारी स्थगनादेश को हटा लेने के लिए हाईकोर्ट का धन्यवाद ज्ञापन किया है।

उन्होंने कहा कि स्कूल सर्विस कमिशन (एसएससी) इस बारे में विस्तृत जानकारी देगा। इसके बाद ही शनिवार दोपहर को पश्चिम बंगाल स्कूल सर्विस कमिशन की तरफ से संवाददाता सम्मेलन बुलाकर उच्च प्राथमिक स्तर के शिक्षक पद के अभ्यर्थियों को इंटरव्यू पर बुलाने के विषय में विस्तृत जानकारी दी गई।

chat bot
आपका साथी