दुर्गा पूजा में भारी भीड़ जुटने की वजह से बंगाल में बढ़े कोरोना के नए मामले, डेंगू और मलेरिया के मरीजों में भी इजाफा

भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बंगाल और खासकर कोलकाता व आसपास के जिलों में नए सिरे से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए महानगर के श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब की पूजा को जिम्मेदार ठहराया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 04:48 PM (IST)
दुर्गा पूजा में भारी भीड़ जुटने की वजह से बंगाल में बढ़े कोरोना के नए मामले, डेंगू और मलेरिया के मरीजों में भी इजाफा
कोरोना बढ़ने के लिए श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब जिम्मेदार: दिलीप घोष

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने बंगाल और खासकर कोलकाता व आसपास के जिलों में नए सिरे से कोरोना संक्रमण बढ़ने के लिए महानगर के श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब की पूजा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने इस क्लब के प्रमुख राज्य के अग्निशमन मंत्री सुजीत बसु का नाम लिए बगैर तंज कसा है। बुधवार सुबह कूचबिहार के सागरदिघी पार इलाके में प्रातः भ्रमण के लिए निकले भाजपा नेता घोष ने कहा कि श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब की इस बार की पूजा थीम ने सबका ध्यान खींचा था।

कोलकाता में पर्यटकों को दुबई का बुर्ज खलीफा देखने का मौका मिला है। इस वजह से भीड़ भी अच्छी खासी हुई थी। घोष ने बताया कि कोरोना के बढ़ने के पीछे काफी हद तक श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि एक नेता की पूजा में लाखों लोग जमा हुए इसके बाद स्वाभाविक रूप से संक्रमण बढ़ा है। राज्य सरकार को चाहिए कि वह कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए तत्काल कदम उठाए नहीं तो स्थिति और खराब होगी।

दरअसल, श्री भूमि स्पोर्टिंग क्लब के बुर्ज खलीफा की तर्ज पर बनाया गया पूजा मंडप कई विवादों में फंसा रहा।

मंडप के लेजर शो के चलते विमान उड़ान सेवाओं में समस्याएं आई तो लेजर शो बंद करना पड़ा। इसे लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि दूसरों की खुशी दूसरों के लिए संकट का कारण न बने। इस पर नजर रखनी चाहिए। विपक्ष ही नहीं श्रीरामपुर से तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने भी बुर्ज खलीफा का विरोध किया था।

कोरोना के साथ डेंगू और मलेरिया भी तेजी से बढ़ रहे हैं बढ़े

कोलकाताः महानगर और आसपास के जिलों में कोरोना महामारी के साथ-साथ डेंगू और मलेरिया के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। दुर्गा पूजा के बाद से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे में प्रशासन को दो मोर्चों पर चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या तेजी बढ़ रही है। इस साल सितंबर तक के सबसे निचले स्तर से गुजरने के बाद इस महीने बिधाननगर में डेंगू के मामलों में इजाफा हुआ है।

बिधाननगर नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों ने कहा कि अकेले इस महीने अब तक 37 नए मामले सामने आए हैं, जिससे पूरे बिधाननगर नगर निगम क्षेत्र में इस साल अब तक कुल डेंगू प्रभावित संख्या लगभग 62 हो गई है। पिछले कुछ वर्षों के विपरीत, इस वर्ष डेंगू प्रभावितों की संख्या सबसे कम रही है, विशेष रूप से 2016 से 2019 तक के तीन वर्षों में, जहां कई हजार लोग प्रभावित हुए और 20 लोगों की मृत्यु डेंगू से हुई थी। आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में जुलाई तक करीब 224 लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं। अगस्त तक लगभग 9,684 लोग मलेरिया से प्रभावित हुए हैं, जिनमें से दो की मौत राज्य में हुई है।

chat bot
आपका साथी