Bengal Covid vaccine: बंगाल में कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच 12-16 हफ्तों का अंतराल लागू

बंगाल में कोविड टीकाकरण केंद्रों (सीवीसी) ने कोविशील्ड टीके की पहली और दूसरी खुराक लेने के बीच कम से कम 12 हफ्तों या 84 दिनों का अंतराल रखना शनिवार से शुरू कर दिया है जिससे बड़ी संख्या में लोगों को वापस लौटना पड़ा।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:58 PM (IST)
Bengal Covid vaccine: बंगाल में कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच 12-16 हफ्तों का अंतराल लागू
बंगाल में कोविशील्ड की दो खुराकों के बीच 12-16 हफ्तों का अंतराल लागू

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल में कोविड टीकाकरण केंद्रों (सीवीसी) ने कोविशील्ड टीके की पहली और दूसरी खुराक लेने के बीच कम से कम 12 हफ्तों या 84 दिनों का अंतराल रखना शनिवार से शुरू कर दिया है, जिससे बड़ी संख्या में लोगों को वापस लौटना पड़ा। इससे पहले कोविशील्ड टीके की दोनों खुराक लेने के बीच छह से आठ हफ्तों का अंतराल था।वरिष्ठ नागरिक समेत बड़ी संख्या में लोग दूसरा टीका लगाने के लिए दूर-दूर से कोविड टीकाकरण केंद्र आए थे लेकिन उन्हें वापस लौटना पड़ा।

अपने पति के साथ टीका लेने के लिए कोलकाता के एक केंद्र पर आई अधेड़ उम्र की एक महिला ने कहा, ‘‘हम नैहाटी से आए हैं। हमें पता नहीं था कि टीके लगाने के बीच अंतर बढ़ा दिया है और हमें यहां आने के बाद पता चला कि दूसरा टीका 84 दिनों के बाद लगाया जाएगा।’’ महानगर में 42 दिन बाद दूसरा टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्रों में कई लोग कतारों में लगे रहे लेकिन उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा।

बंगाल सरकार ने शुक्रवार को एक आदेश में कहा था कि कोविशील्ड टीके की दूसरी खुराक 12-16 हफ्तों के अंतराल के बाद दी जाएगी, जो कि पहले छह से आठ हफ्तों के अंतराल पर दी जा रही थी।

chat bot
आपका साथी