Bengal coronavirus: बंगाल की कमान संभालते ही ममता ने पीएम को लिखी चिट्ठी, मांगी तीन करोड़ वैक्सीन की डोज

बंगाल की तीसरी बार कमान संभालते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना को लेकर पत्र लिखकर वैक्सीन व अन्य जरूरी दवाएं उपलब्ध कराने की मांग की। पीएम को लिखे पत्र में ममता ने कहा कि बंगाल को तीन करोड़ वैक्सीन डोज की जरूरत है

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:56 PM (IST)
Bengal coronavirus: बंगाल की कमान संभालते ही ममता ने पीएम को लिखी चिट्ठी, मांगी तीन करोड़ वैक्सीन की डोज
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना को लेकर पत्र लिखा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की तीसरी बार कमान संभालते ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कोरोना को लेकर पत्र लिखकर वैक्सीन व अन्य जरूरी दवाएं उपलब्ध कराने की मांग की। पीएम को लिखे पत्र में ममता ने कहा कि बंगाल को तीन करोड़ वैक्सीन डोज की तुरंत जरूरत है जबकि अब तक डेढ़ लाख ही वैक्सीन मिली है।

उन्होंने कहा कि टीके की दूसरी डोज की कमी के कारण काफी दिक्कतें आ रही है।वर्तमान में वैक्सीन अपर्याप्त है, जिसके चलते 18 साल से ऊपर के लोगों को इस समय वैक्सीन नहीं दे पा रहे हैं। ममता ने पत्र में पीएम से कोरोना वैक्‍सीन के साथ ऑक्सीजन एवं आवश्यक दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के साथ महामारी की गंभीरता को देखते हुए देश में सभी लोगों को मुफ्त में वैक्‍सीन देने के लिए अनुरोध किया है। ममता ने कहा कि हमें हर दिन कम से कम रेमेडिसविर की 10,000 खुराक और 1,000 टॉसिलिजूमैब की जरूरत है।

कोरोना संक्रमण के चलते बंगाल में फिलहाल निकाय चुनाव के आसार नहीं 

कोरोना की दूसरी लहर ने बंगाल को हिला दिया है।  जिस दर से संक्रमण बढ़ रहा है, उससे राज्य में फिलहाल निकाय चुनाव के आसार नहीं दिख रहे हैं।  आयोग के अधिकारियों का मानना ​​है कि मौजूदा माहौल में निकाय चुनाव कराना मुमकिन नहीं है।फिलहाल, कोलकाता सहित राज्य की 112 नगरपालिकाओं का कार्यकाल समाप्त हो गया है। यहां फिलहाल प्रशासकों की नियुक्ति की गई है। हालांकि तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी के तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद ही निकाय चुनाव के बारे में सरकार को निर्णय लेना होगा। 

chat bot
आपका साथी