Bengal coronavirus guidelines: कोरोना नियमों का उल्लंघन, आयोग ने 13 उम्मीदवारों के खिलाफ दर्ज की प्राथिमकी

निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार तक बंगाल विधानसभा के शेष सातवें एवं आठवें चरण में मैदान में उतरे 13 उम्मीदवारों के खिलाफ कोरोना महामारी से संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का कथित उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकियां दर्ज कीं और 33 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 04:59 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:59 PM (IST)
Bengal coronavirus guidelines: कोरोना नियमों का उल्लंघन, आयोग ने 13 उम्मीदवारों के खिलाफ दर्ज की प्राथिमकी
नियम नहीं मानने पर 33 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार तक बंगाल विधानसभा के शेष सातवें एवं आठवें चरण में मैदान में उतरे 13 उम्मीदवारों के खिलाफ कोरोना महामारी से संबंधी सुरक्षा प्रोटोकॉल का कथित उल्लंघन करने को लेकर प्राथमिकियां दर्ज कीं और 33 उम्मीदवारों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि आयोग की पूर्ण पीठ ने एक डिजिटल बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले उम्मीदवारों से ‘सख्ती से निपटना’ जारी रखें।

अधिकारी ने बताया कि जिन 13 उम्मीदवारों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की गई हैं, उमनें से छह बीरभूम जिले से हैं। आयोग के एक सूत्र ने बताया कि बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारियों से सवाल किया गया कि कोविड-19 संबंधी प्रोटोकॉल का क्रियान्वयन नहीं किए जाने के मामले में कलकत्ता उच्च न्यायालय को हस्तक्षेप क्यों करना पड़ा? इसके बाद ही आयोग ने सख्ती शुरू कर दी है। यहां बताना आवश्यक है कि कोरोना महामारी के बावजूद राजनीतिक दलों की ओर से नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है जिसके बाद हाई कोर्ट ने भी सवाल उठाया था।

chat bot
आपका साथी