Bengal coronavirus: घर पर कोरोना मरीज की मृत्यु होने पर नजदीक के अस्पताल से मिलेगा प्रमाणपत्र

बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि जारी है। कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब इस महामारी से होने वाली मौत को लेकर नया दिशानिर्देश जारी किया है।वहीं श्मशान घाट पर एक नोडल अधिकारी की तैनाती का आदेश भी जारी किया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 24 Apr 2021 04:46 PM (IST) Updated:Sat, 24 Apr 2021 04:46 PM (IST)
Bengal coronavirus: घर पर कोरोना मरीज की मृत्यु होने पर नजदीक के अस्पताल से मिलेगा प्रमाणपत्र
बंगाल में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि जारी

राज्य ब्यूरो,  कोलकाता : बंगाल में कोरोना के मामलों में  तेजी से वृद्धि जारी है। कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने अब इस महामारी से होने वाली मौत को लेकर नया दिशानिर्देश जारी किया है।वहीं श्मशान घाट पर एक नोडल अधिकारी की तैनाती का आदेश भी जारी किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से मरने वाले मरीजों के प्रमाणपत्र देने के नियमों में कई बदलाव किए हैं। अब अगर किसी कोरोना मरीज की मृत्यु घर पर ही होती है तो उसे नजदीक के अस्पताल से प्रमाणपत्र आसानी से मिल जाएगा। वहीं अगर एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक ले जाने में अगर किसी कोरोना मरीज की मौत होती है तो पहले वाले अस्पताल को मृत्यु प्रमाणपत्र जारी करना होगा।

श्मशान घाट पर नियुक्त होंगे नोडल अधिकारी

- इधर, शहरी विकास विभाग ने एक आदेश जारी कर कहा है कि सभी श्मशान घाट पर एक नोडल अधिकारी नियुक्त रहेंगे, जो अंतिम संस्कार की निगरानी करेंगे। राज्य चिता जलाने को लेकर किसी भी तरह की लापरवाही के लिए इन अधिकारियों को ही जिम्मेदार ठहराया जाएगा।

बता दें कि बंगाल में कोरोनावायरस के पिछले 24 घंटे में 12,876 नए मामले दर्ज किए गए। वहीं एक दिन में 59 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 10,825 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी कोलकाता में कोरोना वायरस के 2830 मामले सामने आए हैं, जबकि 17 मरीजों की मौत हुई है।

chat bot
आपका साथी