तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के गोवा दौरे पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने जताई कड़ी नाराजगी

मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के गोवा दौरे पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कड़ी नाराजगी जताई है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने यह भी दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस का गोवा में कोई संगठन नहीं है

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 04:39 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 04:39 PM (IST)
तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के गोवा दौरे पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने जताई कड़ी नाराजगी
बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कड़ी नाराजगी जताई

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी के गोवा दौरे पर बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कड़ी नाराजगी जताई है। लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने यह भी दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस का गोवा में कोई संगठन नहीं है और वह वहां विधायकों को पैसे के बल पर खरीदने की कोशिश में हैं और ममता बंगाल से लूट रुपये गोवा में लूटा रही हैं, लेकिन इससे कोई फायदा नहीं होने वाला है।

इससे भाजपा को ही लाभ होगा। अधीर ने कहा कि गोवा में कुल 14 लाख मतदाता हैं। उनमें से कितने तृणमूल कांग्रेस को जानते हैं? उनका कोई संगठन नहीं है। गोवा में अपनी जगह बनाने के पहले तृणमूल को कांग्रेस से बात करनी होगी। वहां की जमीनी हकीकत कोई नहीं जानता और वहां नेताओं और विधायकों खरीदा जा सकता है। पैसे से खरीद सकते हैं। दीदी वहां कितना पैसा ले जा रही हैं, बंगाल को लूट रही हैं और पैसा वहां लुटा रही हैं, उस पैसे से नेताओं को खरीद रही हैं। इससे बीजेपी को हटाया नहीं जा सकता।

सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को गोवा पहुंचने के बाद बाद ममता बनर्जी पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगी। वहां तृणमूल प्रमुख प्रेस कांफ्रेंस भी कर सकती हैं। इसके अलावा ममता की मौजूदगी में अन्य दलों के कुछ नेताओं के तृणमूल कांग्रेस शामिल होने की संभावना है। यह दौरा चुनाव से पहले गोवा पार्टी की सत्ता स्थापित करने की ममता बनर्जी को कोशिश है।

बताते चलें कि पहली बार अपने दल के विस्तार के लिए पहली बार ममता गोवा गई हैं। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइसिन्हो फलेरियो 29 सितंबर को अभिषेक बनर्जी का हाथ पकड़कर तृणमूल में शामिल हुए थे। गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि टूटी हुई कांग्रेस को फिर से जोड़ने के लिए तृणमूल में शामिल हो रहे हैं। फलेरियो ने तृणमूल में शामिल होने से पहले उसी दिन मुख्यमंत्री के साथ बैठक की थी। दूसरी ओर,भाजपा के राज्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने ममता बनर्जी के गोवा दौरे को राजनीतिक पर्यटन करार दिया है।

chat bot
आपका साथी