Violence in Bengal: बंगाल में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर हमला, 8 गिरफ्तार, तीन पुलिस अधिकारी सस्पेंड

बेकाबू हिंसा- केंद्रीय मंत्री सुरक्षित पश्चिम मेदिनीपुर जिले में हिंसा पीड़ित परिवारों से मिलने जाते समय उपद्रवियों ने किया हमला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर लगाया आरोप 50 की संख्या में उपद्रवियों ने किया हमला मुरलीधरन ने कहा- यह मेरे ऊपर नहीं लोकतंत्र के ऊपर हमला है

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:03 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:23 PM (IST)
Violence in Bengal: बंगाल में केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर हमला, 8 गिरफ्तार, तीन पुलिस अधिकारी सस्पेंड
राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के ड्राइवर राहुल सिन्हा को चोटें आई हैं तथा गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद से लगातार जारी राजनीतिक हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। अब केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के काफिले पर गुरुवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले में हमले की खबर है। बताया जा रहा है कि उन पर खड़गपुर ग्रामीण विधानसभा के पंचखुड़ी में हमला किया गया है। उनकी कार के शीशे तोड़ दिए गए हैं।

#WATCH Union Minister V Muraleedharan's car attacked by locals in Panchkhudi, West Midnapore#WestBengal

(Video source: V Muraleedharan) pic.twitter.com/oODtHWimAW

— ANI (@ANI) May 6, 2021

मिली जानकारी के अनुसार, यह हमला दोपहर लगभग एक बजे के आसपास हुआ है और हमले में विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के ड्राइवर राहुल सिन्हा को चोटें आई हैं तथा गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। टूटी हुई गाड़ियों के अंदर लाठी- डंडे व पत्थरों के टुकड़े पड़े हुए नजर आ रहे हैं। ड्राइवर के अलावा काफिले के साथ चल रहे दो और लोगों के घायल होने की भी खबर है। इस पूरी घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें बड़ी संख्या में उपद्रवियों की भीड़ दिख रही है, जो ईंट व पत्थर बरसा रहे हैं।

विदेश राज्यमंत्री मुरलीधरन ने आरोप लगाया है कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने उनके काफिले पर हमला किया है। उनका कहना है कि जब पश्चिम मेदिनीपुर जिले में हिंसा पीड़ित परिवार से मिलने के लिए वे जा रहे थे, तभी रास्ते में 40 से 50 की संख्या में तृणमूल के गुंडों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया और ईंट व पत्थरों से हमला किया। हालांकि, मुरलीधरन सुरक्षित हैं लेकिन उनके ड्राइवर को चोटें आई हैं। साथ ही उनके काफिले के साथ चल रहे कई मीडिया कर्मियों को भी चोटें आई है। मुरलीधरन ने कहा है कि यह मेरे ऊपर नहीं, बल्कि लोकतंत्र के ऊपर हमला है।

मामले में आठ लोग गिरफ्तार, तीन पुलिस अधिकारी सस्पेंड

पश्चिम मेदिनीपुर जिले के पंचखुंडी गांव में गुरुवार को केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन के वाहन हमले हुए हमले के मामले में आखिरकार पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पश्चिम मेदिनीपुर के एसपी दिनेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय मंत्री की कार पर हमले के मामले में आठ लोग गिरफ्तार किए गए हैं और तीन पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड भी कर दिया गया है। बता दें कि मुरलीधरन पश्चिम मेदिनीपुर में हिंसा से पीड़ित कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने गए थे। इसके बाद जिले में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर लौटते समय उनकी कार पर कुछ स्थानीय लोगों ने हमला बोल दिया। इसमें उनकी कार क्षतिग्रस्त हुई है। हालांकि उन्हें चोट नहीं आई हैं। भाजपा नेताओं का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस समर्थित गुंडों ने मंत्री की कार पर हमला किया है।

chat bot
आपका साथी