बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले ही कोरोना से कांग्रेस प्रत्याशी की मौत, शमशेरगंज सीट से लड़ रहे थे चुनाव

West Bengal polls कोरोना वायरस से संक्रमित होकर कांग्रेस प्रत्याशी रेजाउल हक की कोलकाता के एक निजी अस्पताल में गुरुवार की सुबह मौत हो गई। वे मुर्शिदाबाद जिले के समशेरगंज विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी थे। चुनाव से पहले ही कोरोना से कांग्रेस प्रत्याशी की मौत

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:59 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 04:10 PM (IST)
बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले ही कोरोना से कांग्रेस प्रत्याशी की मौत, शमशेरगंज सीट से लड़ रहे थे चुनाव
चुनाव से पहले ही कोरोना से कांग्रेस प्रत्याशी की मौत

कोलकाता, जागरण संवाददाता। बंगाल में कोरोना महामारी तेजी से फैल रहा है। जिसकी चपेट में आम लोगों से लेकर नेता तक लगातार आ रहे हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराए गए कांग्रेस प्रत्याशी रिजाउल हक की गुरुवार सुबह मौत हो गई।

मुर्शिदाबाद जिले की शमशेरगंज विधानसभा सीट से उम्मीदवार रिजाउल हक (46) को सांस लेने में तकलीफ के बाद बुधवार को पहले तो जिल के जंगीपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रात में हालत बिगडऩे के बाद उन्हेंं कोलकाता के अस्पताल में रेफर कर दिया गया। सूत्रों ने बताया कि आज सुबह पांच बजे के आस-पास उन्होंने दम तोड़ दिया।  बंगाल कांग्रेस प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने हक के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने साथ ही कहा कि निर्वाचन आयोग को चुनाव रैलियों में कोविड सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल के उल्लंघन की विभिन्न घटनाओं पर संज्ञान लेना चाहिए। चौधरी ने कहा कि मैंने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर बताया है कि कोविड दिशा-निर्देशों का किस तरह उल्लंघन किया जा रहा है। हमें जागरूकता बढ़ाने की जरूरत है। इस बीच, निर्वाचन आयोग ने शमशेरगंज विधानसभा सीट पर मतदान स्थगित कर दिया है। आयोग ने कहा कि मतदान के बारे में आगे जल्द फैसला किया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर भाजपा नेता व राज्य सभा सदस्य अभिनेत्री रूपा गांगुली और बांग्ला कवि शंख घोष भी कोरोना की चपेट में आए गए है। रूपा ने खुद फेसबुक पोस्ट के जरिए लिखा कि दो दिन पहले जब बुखार व सर्दी हुई तो जांच कराया था, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई थी। परंतु, बुधवार फिर से जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

जानकारी हो कि चुनाव आयोग ने बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने कहा कि बैठक का मुख्‍य उद्देश्‍य बंगाल चुनाव के शेष चार चरणों के प्रचार के दौरान COVID19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराना है।

बैठक में चुनाव प्रचार को लेकर बातचीत की जाएगी। इसके लिए सीईओ और सभी जिला मजिस्ट्रेटों की डयूटी लगाई गई है। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार को हो रहीं जनसभाओं व रोड शो में कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा। पता चला है कि बैठक में सभी राजनीतिक दलों को चुनाव प्रचार को लेकर जरूरी निर्देश दिए जाएंगे और कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा जाएगा ताकि कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम कसी जा सके।

chat bot
आपका साथी