Bengal Chunav: चुनावी सभा को लेकर तृणमूल और भाजपा के बीच जबरदस्त होड़

Bengal Assembly Elections 2021 चुनावी सभा को लेकर तृणमूल और भाजपा के बीच जबर्दस्त होड़ मच गई है। ऐसे में इस बात की आशंका बढ़ गई है कि इससे कहीं पार्टी समर्थकों के बीच टकराव न बढ़ जाए।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Publish:Thu, 18 Feb 2021 11:33 AM (IST) Updated:Thu, 18 Feb 2021 11:33 AM (IST)
Bengal Chunav: चुनावी सभा को लेकर तृणमूल और भाजपा के बीच जबरदस्त होड़
नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों तक को संयम बरतना होगा।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। Bengal Chunav भाजपा ने बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से लेकर दो दर्जन से अधिक कद्दावर नेता बंगाल में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने में लगे हैं। गुरुवार को अमित शाह एक बार फिर बंगाल पहुंच रहे हैं। उनके आते ही 22 को पीएम मोदी जाएंगे और उनके बाद 25 को नड्डा के जाने की बात है।

दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी भी भाजपा के लिए एक इंच जमीन छोड़ने को तैयार नहीं हैं इसलिए ममता ने जवाबी सभा की रणनीति बनाई है। इसका उदाहरण गुरुवार को देखने को मिलेगा, जब एक तरफ दक्षिण 24 परगना जिले में अमित शाह सभा, रोड शो और परिवर्तन यात्र को हरी झंडी दिखाएंगे तो दूसरी तरफ उसी जिले में ममता और उनके सांसद भतीजे और युवा तृणमूल के अध्यक्ष अभिषेक बनर्जी सभा करेंगे।

यही नहीं, 22 को हुगली जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सभा को संबोधित करेंगे और उसके कुछ घंटे बाद ही 24 फरवरी को ममता बनर्जी रैली करेंगी। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा और तृणमूल के बीच चुनावी जंग कहां तक पहुंच चुकी है। वैसे तो तृणमूल इस रणनीति पर पिछले कई माह से चलती आ रही है कि भाजपा के बड़े नेता जहां-जहां सभा या रोड शो कर रहे हैं, उसी जगह पर अगले तीन से सात दिनों के भीतर सत्तारूढ़ पार्टी पदयात्र और रैली कर रही है।

चुनावी सभा को लेकर तृणमूल और भाजपा में जबर्दस्त होड़ लग गई है। ऐसे में इस बात की आशंका बढ़ गई है कि इससे कहीं पार्टी समर्थकों के बीच टकराव न बढ़ जाए। दक्षिण 24 परगना जिले में ही जेपी नड्डा के काफिले पर हमला हुआ था। अब अमित शाह उसी जिले में जा रहे हैं और उनके कार्यक्रमों के समय ही जिले के अन्य हिस्से में ममता की भी सभा है।

ऐसे में देखने वाली बात होगी कि एक ही जिले से दोनों नेता एक-दूसरे के हमले का क्या जवाब देते हैं। अमित शाह दक्षिण 24 परगना के नामखाना में सभा करने के बाद परिवर्तन यात्र को रवाना करेंगे। इसके बाद रोड शो का भी आयोजन है। वहीं ममता बनर्जी पैलान में सभा करेंगी। ऐसे में दोनों ही दलों के समर्थक कहीं आमने-सामने न आ जाएं, इसे लेकर पुलिस प्रशासन चिंतित है, क्योंकि शक्ति प्रदर्शन के लिए दोनों ही दलों की ओर से भीड़ जुटाने की कोशिश होगी। ऐसे में नेताओं से लेकर कार्यकर्ताओं और समर्थकों तक को संयम बरतना होगा।

chat bot
आपका साथी