Bengal Chunav 2021: प्रशांत किशोर का ऑडियो चैट वायरल, अमित मालवीय ने किया टीएमसी के सर्वे में भाजपा की जीत का दावा

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक ऑडियो चैट वायरल हुआ

ममता के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद गरमाई राजनीतिऑडियो में ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर यह बात भी कह रहे थे कि वाम दलों कांग्रेस और टीएमसी ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टीकरण किया है।

Priti JhaSat, 10 Apr 2021 12:05 PM (IST)

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल में शनिवार को चौथे चरण के मतदान के बीच तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का एक ऑडियो चैट वायरल हुआ है, जिसके बाद राजनीति गरमा गई है। इस चैट में प्रशांत किशोर (पीके) कुछ चुनिंदा पत्रकारों से बात कर रहे हैं जिसमें वह कथित तौर पर प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए बंगाल चुनाव में भाजपा की मजबूती की बात करते हुए सुनाई दे रहे हैं।

भाजपा के आईटी सेल के प्रमुख व बंगाल चुनाव के सह प्रभारी अमित मालवीय ने ट्वीटर पर इस ऑडियो चैट को जारी करते हुए दावा किया है कि क्लब हाउस ऐप पर एक सार्वजनिक बातचीत में प्रशांत किशोर ने इस बात को स्वीकार किया है कि टीएमसी के आंतरिक सर्वेक्षणों में भी भाजपा जीत रही है। उन्होंने कहा कि ऑडियो में पीके इस बात को मान रहे हैं कि बंगाल में टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है। इधर, टीएमसी ने इस ऑडियो को झूठा करार देते हुए इसे भाजपा की साजिश करार दिया है। तृणमूल के राज्यसभा सदस्य व प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि लोगों को गुमराह करने के लिए भाजपा इस तरह का घटिया खेल कर रही है।

पीके ने माना- बंगाल में मोदी लोकप्रिय

मालवीय का कहना है कि प्रशांत किशोर अपनी चैट में खुद मान रहे हैं कि पीएम मोदी बंगाल में बहुत ही लोकप्रिय हैं, इस बात में कोई शक नहीं है। पूरे देश में उन्हें लोग पसंद करते हैं। टीएमसी के खिलाफ एंटी-इनकंबेंसी है। हिंदू वोटों का ध्रुवीकरण एक सच है।

55 फीसद हिंदू वोटर भाजपा के साथ

-सार्वजनिक हुए 4.18 मिनट के ऑडियो चैट के एक हिस्से में पीके यह भी कहते सुनाई दे रहे हैं, बंगाल में ध्रुवीकरण, मोदी, हिंदीभाषी और एससी ये फैक्टर हैं। मोदी यहां पॉपुलर हैं। हिंदी भाषियों के एक करोड़ से ज्यादा वोटर हैं। अनुसूचित जाति (एससी) के 27 फीसद वोटर हैं, जिसमें मतुआ भी हैं और वह पूरी तरह से भाजपा के साथ खड़े हैं। मतुआ समुदाय का सारा वोट भाजपा को जा रहा है। 50 से 55 फीसद हिंदू वोटर भाजपा के साथ है।

मुस्लिम तुष्टीकरण को लेकर लोगों में है गुस्सा

-मालवीय का कहना है कि प्रशांत किशोर को यह बात पता ही नहीं थी कि उनका चैट सार्वजनिक हो रहा है। उन्होंने दावा किया कि ऑडियो में पीके यह बात भी कह रहे थे कि वाम दलों, कांग्रेस और टीएमसी ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टीकरण किया है। लोगों में इस बात को लेकर भी काफी गुस्सा है।

पीके बोले- खुशी है गंभीरता से ले रहे हैं, पर पूरा चैट जारी करे भाजपा

इधर, भाजपा के दावे पर पीके ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि वे गंभीरता से ले रहे हैं, पर भाजपा उनकी बातचीत के चुनिंदा हिस्से जारी करने के बजाय पूरा चैट जारी करे ताकि सच्चाई सामने आ सके। उन्होंने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं कहा है। उसमें मैंने यह भी कहा है कि भाजपा 100 सीट भी पार नहीं कर पाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.