Bengal Chunav 2021: मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी चुनावी सभाओं को किया रद, अब ऑनलाइन करेंगी संबोधित

West Bengal Assembly Election 2021 कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee ) ने अपनी पूर्व-निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद कर दिया है। अब वह ऑनलाइन ही जनता को संबोधित करेंगी।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 10:14 AM (IST)
Bengal Chunav 2021: मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने सभी चुनावी सभाओं को किया रद, अब ऑनलाइन करेंगी संबोधित
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पूर्व-निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद कर दिया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए निर्वाचन आयोग द्वारा बंगाल में बाकी बचे चरणों के चुनाव प्रचार में वाहन रैलियों एवं पदयात्रा आदि पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी पूर्व-निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद कर दिया। बनर्जी ने कहा कि अब वह ऑनलाइन ही जनता को संबोधित करेंगी।

 तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, ''देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों और निर्वाचन आयोग के 22 अप्रैल 2021 के आदेश के मद्देनजर मैं अपनी पूर्व निर्धारित सभी चुनावी सभाओं को रद करती हूं और लोगों से ऑनलाइन माध्यम से संपर्क करूंगी।'' उन्होंने कहा कि उनकी ऑनलाइन सभाओं का विवरण जल्द ही साझा किया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि हाई कोर्ट के फटकार के बाद बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान कोविड बचाव नियमों के उल्लंघन का संज्ञान लेते हुए निर्वाचन आयोग ने गुरुवार शाम को आदेश जारी कर राज्य में तत्काल प्रभाव से पदयात्रा, रोड शो और वाहन रैलियों के आयोजन पर रोक लगा दी। साथ ही कहा कि किसी भी जनसभा में 500 से अधिक लोगों को अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। आदेश में कहा गया कि आयोग ने पाया है कि कई राजनीतिक दल एवं उम्मीदवार अभी भी जनसभा के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।यह आदेश गुरुवार शाम सात बजे से लागू किया गया है।

अपनी संवैधानिक शक्तियों का उपयोग करते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्य में भौतिक रूप से प्रचार पर ताजा प्रतिबंध लगा दिए हैं। बंगाल में अभी 26 और 29 अप्रैल को अंतिम दो चरणों का मतदान होना है।

chat bot
आपका साथी