Bengal Chunav: भाजपा नेता शोभन चटर्जी ने कहा- बंगाल की सीएम नंदीग्राम आंदोलन में भाजपा नेताओं की भूमिका भूल गईं

Bengal Assembly Elections 2021 भाजपा नेता शोभन चटर्जी ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में हुए किसान आंदोलन में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा निभाई गई भूमिका को भूल गई हैं। ममता बनर्जी आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बाहरी कह रही हैं।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 09:54 AM (IST)
Bengal Chunav: भाजपा नेता शोभन चटर्जी ने कहा- बंगाल की सीएम नंदीग्राम आंदोलन में भाजपा नेताओं की भूमिका भूल गईं
दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र के आमतला में शोभन चटर्जी

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भाजपा नेता शोभन चटर्जी ने कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में हुए किसान आंदोलन में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं द्वारा निभाई गई भूमिका को भूल गई हैं। ममता बनर्जी आज भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को बाहरी कह रही हैं।

दक्षिण 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर निर्वाचन क्षेत्र के आमतला में शोभन चटर्जी, जो एक समय ममता बनर्जी के करीबी विश्वासपात्र थे, ने दावा किया कि टीएमसी सुप्रीमो इस तथ्य को भूल गईं हैं, वह सुवेंदु अधिकारी, जिन्होंने हाल ही में भाजपा का दामन थामा है, ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की ओर से नंदीग्राम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उस नंदीग्राम आंदोलन जिसने उनकी पार्टी को सत्ता में पहुंचा दिया,उसका समर्थन भी भगवा के वरिष्ठ नेताओं एलके आडवाणी, सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह ने किया था।

चटर्जी ने कहा कि ममता बनर्जी आज भाजपा के नेताओं को बाहरी कह रही हैं। उन्हें नहीं पता है कि भारत में हर 50 किलोमीटर पर भाषा, बोली, रीति-रिवाज बदलते हैं। विविधता में एकता में हमारा देश एक उदाहरण है। भाजपा वही वॉशिंग मशीन है जिसका आपने उपयोग किया था।

बताते चलें कि ममता बनर्जी ने कहा था कि भाजपा पार्टी को वॉशिंग मशीन की तरह चलाती है, जहां भ्रष्ट नेता संतों में बदल जाते हैं। इससे पहले चटर्जी और उनकी महिला मित्र बैसाखी बनर्जी ने विष्णुपुर में धानकल मोड़ से सर्कस मैदान तक एक रोड शो का नेतृत्व किया। 

chat bot
आपका साथी