ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को फिर लिखा पत्र, कहा- 70 पीएसए प्लांट्स दिए जाने थे, पर दिए जा रहे हैं सिर्फ चार

तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कोरोना से जुड़े मुद्दे को उठा रही हैं। अब ममता ने शुक्रवार को पीएम को ऑक्सीजन प्लांट यानी प्रेशर स्विंग एडसोर्पशन प्लांट्स (पीएसए) को लेकर पत्र लिखा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:47 PM (IST)
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को फिर लिखा पत्र, कहा- 70 पीएसए प्लांट्स दिए जाने थे, पर दिए जा रहे हैं सिर्फ चार
बंगाल की मुख्यमंत्री ने केंद्र पर ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना में देरी व टालमटोल का लगाया आरोप

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री बनीं ममता बनर्जी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर कोरोना से जुड़े मुद्दे को उठा रही हैं। अब ममता ने शुक्रवार को पीएम को ऑक्सीजन प्लांट यानी प्रेशर स्विंग एडसोर्पशन प्लांट्स (पीएसए) को लेकर पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने प्लांट की स्थापना में देरी व टालमटोल का आरोप लगाया है। ममता ने लिखा, 'पहले हमें राज्य में 70 पीएसए प्लांट लगने की जानकारी दी गई थी। लेकिन अब हमें बताया जा रहा है कि पहले चरण में सिर्फ चार प्लांट ही लगेंगे।

बाकी के बारे में कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है।' ममता ने आगे लिखा कि दिल्ली के निर्णय न ले पाने के चलते प्लांट स्थापित करने की हमारी योजनाओं और क्षमताओं पर बुरा असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी राज्य एजेंसियों द्वारा हमारी खुद की पूरक पीएसए स्थापना योजनाएं दिल्ली के अनिर्णय की वजह से परेशान हो रही हैं।

ममता ने पीएम से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। बता दें कि इसके पहले ममता ने पीएम को पत्र लिखकर कोरोना महामारी के मद्देनजर विदेशों से वैक्सीन का आयात करने का अनुरोध किया, ताकि देश में वैक्सीन की कमी को पूरा किया जा सके और देश के सभी लोगों को त्वरित गति से वैक्सीन दी जा सके।

chat bot
आपका साथी