बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जाने-माने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के कोरोना से निधन पर जताया शोक

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को जाने-माने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक जताया और उनके परिवार तथा लाखों प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं। ‘एक सच्चा संगीतकार’ करार देते हुए कहा कि उनकी सुमधुर आवाज पीढ़ियों तक याद रखी जाएगी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 10:58 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 10:58 PM (IST)
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जाने-माने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के कोरोना से निधन पर जताया शोक
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जाने-माने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक जताया।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को जाने-माने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक जताया और उनके परिवार तथा लाखों प्रशंसकों के प्रति संवेदनाएं प्रकट कीं। बालासुब्रमण्यम को ‘एक सच्चा संगीतकार’ करार देते हुए ममता ने कहा कि उनकी सुमधुर आवाज को अनेक पीढ़ियो तक याद रखा जाएगा। 

सुमधुर आवाज पीढ़ियों तक याद रखी जाएगी

उन्होंने ट्वीट किया, 'संगीत के सच्चे हस्ताक्षर एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन की खबर सुनकर दु:खी हूं। उनकी सुमधुर आवाज पीढ़ियों तक याद रखी जाएगी। उनके परिजनों, अनेक प्रशंसकों और संगीत जगत के उनके साथियों के प्रति संवेदनाएं।' 

हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी बनाई पहचान

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड के दिग्गज गायक बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया। वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे। 5 अगस्त से ही वे अस्पताल में भर्ती थे। दक्षिण भारत से आने वाले बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की। 1989 में आई सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सभी गाने उन्होंने ही गाये थे। 

6 बार बतौर सर्वश्रेष्ठ गायक राष्ट्रीय पुरस्कार 

बालासुब्रह्मण्यम ने अब तक कुल 16 भाषाओं में 40,000 से भी ज्यादा गाने गाये थे और उन्हें चार भाषाओं - तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया। उन्हें भारत सरकार की ओर से 2001 में पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था।

chat bot
आपका साथी