Bengal by Election:बंगाल की चार सीटों के उपचुनाव में तैनात होगी केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 92 कंपनियां

बंगाल में चुनावी हिंसा की आशंका के मद्देनजर 30 अक्टूबर को चार विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग सतर्क है। यही वजह है कि पहले चार सीटों पर 27 कंपनी केंद्रीय बल की तैनात करने का निर्णय लिया गया था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:06 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 06:59 PM (IST)
Bengal by Election:बंगाल की चार सीटों के उपचुनाव में तैनात होगी केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की 92 कंपनियां
केंद्रीय बल की 27 कंपनियां बंगाल पहुंची, 53 कंपनी बाद में आएगी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल में चुनावी हिंसा की आशंका के मद्देनजर 30 अक्टूबर को चार विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग सतर्क है। यही वजह है कि पहले चार सीटों पर 27 कंपनी केंद्रीय बल की तैनात करने का निर्णय लिया गया था। परंतु, जो हालात है उसे देखते हुए और निर्णय लिया गया कि चार सीटों पर 80 कंपनी केंद्रीय बल तैनात किए जाएंगे। अब उसकी संख्या बढ़ाकर 92 कर दी गई है। जिन चार सीमावर्ती जिलों में उपचुनाव होना है वहां केंद्रीय बल की तैनाती शुरू हो गई है।

बता दें कि दिनहाटा, शांतिपुर, खड़दह और गोसाबा विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को मतदान होना है और दो नवंबर को नतीजे आएंगे। दक्षिण 24 परगना जिले के गोसाबा, उत्तर 24 परगना जिले के खड़दह, नदिया जिले के शांतिपुर व कूचबिहार के दिनहाटा में उपुचनाव लेकर चुनाव आयोग सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता है। मतदान के दौरान कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं और सभी मतदान केंद्रों में केंद्रीय बलों की तैनाती की जाएगी।

बता दें कि पहले तय हुआ कि भवानीपुर उपचुनाव के लिए केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां होंगी, लेकिन वोट से पहले अंतिम समय में 20 और कंपनियों को तैनात किया गया था और केवल भवानीपुर में 35 कंपनी केंद्रीय बल की तैनाती की गई थी। अब चार सीटों के उपचुनावों के मामले में भी आयोग प्रत्येक बूथ पर केंद्रीय बलों को तैनात करने के उद्देश्य से 92 कंपनी बल तैनात करने का फैसला लिया है।

chat bot
आपका साथी