कोलकाता नगर निगम के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा और संस्कृति पर जोर

Bengal BJP released manifesto 19 दिसंबर को होने वाले कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव के लिए बंगाल भाजपा ने बुधवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में स्वास्थ्य शिक्षा सुरक्षा और संस्कृति पर जोर दिया गया है।

Vijay KumarWed, 08 Dec 2021 09:08 PM (IST)
कोलकाता नगर निगम के लिए भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : 19 दिसंबर को होने वाले कोलकाता नगर निगम (केएमसी) चुनाव के लिए बंगाल भाजपा ने बुधवार को अपना चुनावी घोषणापत्र जारी किया। घोषणापत्र में स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा और संस्कृति पर जोर दिया गया है। इसके साथ ही घोषणापत्र के माध्यम से भाजपा ने कोलकाता की जीत और प्रजातंत्र को बचाने की बात सुनिश्चित करने का मतदाताओं से आह्वान किया है। यहां स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य और वरिष्ठ नेता व पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी की उपस्थिति में चुनावी घोषणा पत्र जारी किया गया। बता दें कि 19 दिसंबर को कोलकाता नगर निगम के सभी 144 वार्डों के लिए चुनाव होने हैं। फिलहाल निगम में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का बोर्ड है। हालांकि उसका कार्यकाल करीब दो साल पहले ही समाप्त हो चुका है।

हिंदी समेत तीन भाषाओं में है घोषणापत्र

भाजपा का चुनाव घोषणापत्र तीन भाषाओं यानी बांग्ला, अंग्रेजी व हिंदी में प्रकाशित की गई है। इसमें कोलकाता के विकास, लोकतंत्र की रक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, सुरक्षा और पारदर्शिता पर जोर दिया गया है। इसके साथ ही चुनाव में केंद्रीय बलों की तैनाती की भी बात कही गई है। घोषणापत्र जारी करने के मौके पर वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि बंगाल में डर का माहौल है। बंगाल में चार सालों तक पीएम किसान निधि की राशि रोक कर रखी गई थी। बंगाल में किसानों को फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलता है। बंगाल में सबसे ज्यादा बिजली बिल लिया जाता है।

आलू किसानों को मिले 200 करोड़ की मदद

वहीं, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि राज्य सरकार आलू किसानों के लिए 200 करोड़ रुपये दें। चक्रवाती तूफान से सब्जियों को नकुसान पहुंचा है। अन्य राज्य की तरह बंगाल सरकार भी कृषि ऋण में छूट दें। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एक लाख रुपये तक कृषि ऋण की माफी दी है। चंद्रकोना में एक आलू किसान ने आत्महत्या की है। बंगाल सरकार भी किसानों के ऋण को माफ करे।

ममता बनर्जी के बीएसएफ पर दिए बयान पर साधा निशाना

सुवेंदु ने इस दौरान बीएसएफ को लेकर दिए बयान को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना भी साधा। उन्होंने कहा कि सीएम बीएसएफ को टारगेट कर रही हैं। बीएसएफ को बाहर का लोग कहा गया है। सीएम ने इन्हें बाहर का लोग बोलकर इनका अपमान किया है। सीमा के 50 किलोमीटर के इलाके तक बीएसएफ का चौकी तैयार हुआ है। वह पुलिस और बीएसएफ के बीच टकराव लगाना चाह रही हैं। पुलिस और बीएसएफ के बीच यदि अशांति पैदा होगी तो इसके लिए सीएम जिम्मेदार होंगी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.