कोरोना टीकाकरण सौ करोड़ पार करने पर बंगाल भाजपा के नेताओं ने पीएम मोदी को दी बधाई

दिलीप घोष बोले- मोदी जैसे नेता इस देश को मिले हैं इसलिए यह बहुप्रतीक्षित लक्ष्य पार किया जा सका है। इस लक्ष्य के पार होने पर पीएम को बधाई देते हुए कहा कि मोदी जैसे नेता इस देश को मिले हैं इसलिए यह बहुप्रतीक्षित लक्ष्य पार किया जा सका है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 03:05 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:27 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण सौ करोड़ पार करने पर बंगाल भाजपा के नेताओं ने पीएम मोदी को दी बधाई
कोरोना टीकाकरण सौ करोड़ पार करने पर बंगाल भाजपा के नेताओं ने पीएम मोदी को दी बधाई

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। वैश्विक कोरोना महामारी के खिलाफ जंग को निर्णायक मोड़ पर ले जाते हुए भारत ने गुरुवार को टीकाकरण के मामले में सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर इतिहास रच दिया है। इस विराट उपलब्धि पर पूरे देश के साथ बंगाल में भी जश्न है। इस लक्ष्य के पार होने पर बंगाल भाजपा के नेताओं ने खुशी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और हाल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए गए दिलीप घोष ने इस लक्ष्य के पार होने पर पीएम को बधाई देते हुए कहा कि मोदी जैसे नेता इस देश को मिले हैं इसलिए यह बहुप्रतीक्षित लक्ष्य पार किया जा सका है।

वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री और रायगंज से भाजपा सांसद देवश्री चौधरी ने भी इस उपलब्धि पर पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र सरकार के सार्थक प्रयास की वजह से यह संभव हो पाया है। चौधरी ने कहा कि देश के 130 करोड़ में से सौ करोड़ आबादी को इतने कम समय में टीका लगाना सराहनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि देश में टीकाकरण शुरू हुए अभी साल भर भी नहीं हुए हैं कि भारत ने विश्व में सबसे बड़े टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लिया है।

इधर, देशभर में सौ करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार होने की खुशी में उत्तर बंगाल के कूचबिहार के ऐतिहासिक राजबाड़ी को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया है। दरअसल यह राजबाड़ी जिसे कूचबिहार पैलेस के भी नाम से भी जाना जाता है, वह विश्व की सात खूबसूरत महलों में से एक है और उत्तर बंगाल के राजवंशी समुदाय की विरासत की कहानी बयां करती है। आजादी के अमृत महोत्सव के समय में ही इसे रंग-बिरंगी रोशनी से सजा दिया गया था। अब सौ करोड़ लोगों का टीकाकरण पूरा होने के जश्न में भी इससे तीन रंगों की रोशनी से नहलाया गया है। 

chat bot
आपका साथी