बंगाल भाजपा में टूट, राज्य कमेटी के सदस्य भास्कर दे ने पार्टी छोड़ी, आरोप, चुनाव में रुपये के बदले टिकट दिए गए थे

बंगाल भाजपा में विधानसभा चुनाव के बाद से टूट जारी है। अब पार्टी की राज्य कमेटी के सदस्य भास्कर दे का मोहभंग हुआ है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। भास्कर दार्जिलिंग में पर्यवेक्षक का पदभार भी संभाल रहे थे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:21 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:21 PM (IST)
बंगाल भाजपा में टूट, राज्य कमेटी के सदस्य भास्कर दे ने पार्टी छोड़ी, आरोप, चुनाव में रुपये के बदले टिकट दिए गए थे
बंगाल भाजपा में टूट, राज्य कमेटी के सदस्य भास्कर दे ने पार्टी छोड़ी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल भाजपा में विधानसभा चुनाव के बाद से टूट जारी है। अब पार्टी की राज्य कमेटी के सदस्य भास्कर दे का मोहभंग हुआ है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। भास्कर दार्जिलिंग में पर्यवेक्षक का पदभार भी संभाल रहे थे। उन्होंने इंटरनेट मीडिया पर खुद इसकी जानकारी दी, हालांकि वे तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं या नहीं, अभी इसका खुलासा नहीं किया है। पार्टी छोड़ते ही भास्कर ने नाराजगी भी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में रुपये के बदले टिकट दिए गए थे।

काम करने के बावजूद उन्हें पार्टी में उचित सम्मान नहीं मिला। सूत्रों की मानें तो भास्कर तृणमूल नेतृत्व के संपर्क में हैं और जल्द की सत्ताधारी दल में शामिल हो सकते हैं। गौरतलब है कि हाल में मुकुल राय अपने पुत्र सुभ्रांशु राय के साथ भाजपा छोड़कर तृणमूल में लौट आए हैं। मुकुल के कई करीबी भी एक-एक कर भाजपा छोड़कर तृणमूल में शामिल हो रहे हैं। उन सबका एक ही आरोप है कि भाजपा में उन्हें न तो काम करने का अवसर मिल रहा था और न ही उचित सम्मान।

यही आरोप लगाते हुए कुछ दिन पहले भाजपा के अलीपुरद्वार जिला अध्यक्ष गंगाप्रसाद शर्मा ने भी पार्टी छोड़ दी थी। वे अब तृणमूल का हिस्सा हैं। राज्य के पूर्व सिंचाई मंत्री राजीव बनर्जी, बंगाल विधानसभा की पूर्व डिप्टी स्पीकर सोनाली गुहा समेत भाजपा में शामिल हुए कई नेता भी अब तृणमूल में लौटने को बेताब हैं।उनके बारे में अभी तृणमूल नेतृत्व ने कोई निर्णय नहीं लिया है।

chat bot
आपका साथी