बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर डीवीसी का किया बचाव

Suvendu Adhikari defends DVC नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) पर गलत आरोप लगा रही हैं।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:42 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:50 PM (IST)
बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर डीवीसी का किया बचाव
सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि मुख्यमंत्री ममता डीवीसी पर गलत आरोप लगा रही हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : नंदीग्राम से भाजपा विधायक व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दामोदर वैली कॉरपोरेशन (डीवीसी) पर गलत आरोप लगा रही हैं। बंगाल में बाढ़ की स्थिति के लिए डीवीसी नहीं बल्कि राज्य सरकार खुद जिम्मेदार है। सुवेंदु ने पत्र में आगे कहा-'मैं खुद भी कई साल बंगाल का सिंचाई मंत्री रहा हूं इसलिए उस विभाग के कामकाज के तरीके को अच्छी तरह से जानता हूं।

डीवीसी की कमेटी में राज्य सरकार के चीफ इंजीनियर भी शामिल होते हैं। पानी छोड़ने से पहले राज्य प्रशासन को सतर्क कर दिया जाता है। इस बार भी ऐसा ही किया गया लेकिन राज्य प्रशासन की ओर से लोगों को इस बाबत जागरूक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया।' गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने बुधवार को ही प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर डीवीसी की शिकायत करते हुए कहा था कि उसने राज्य सरकार को सूचित किए बिना पानी छोड़ा, जिसके कारण सूबे के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई। ममता ने बाढ़ को 'मानव जनित' बताया था।

यह पहला मौका नहीं है, जब ममता ने बंगाल में बाढ़ के लिए डीवीसी को जिम्मेदार ठहराया है। ममता डीवीसी पर बारिश के समय राज्य सरकार को सूचित किए बिना पानी छोड़ने का आरोप लगाती रही हैं। गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण बांधों पर जल का दबाव काफी बढ़ गया था, जिसके कारण मैथन, पंचेत और दुर्गापुर बैरेज से काफी पानी छोड़ा गया था। इस वजह से हुगली के खानाकुल और जंगीपाड़ा और हावड़ा के उदयनारायणपुर और आमता के विभिन्न इलाके जलमग्न हो गए हैं। पश्चिम मेदिनीपुर जिले का घाटाल शहर पानी में डूब गया है।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को हावड़ा जिले के बाढ़ प्रभावित आमता इलाके का दौरा कर वहां की स्थिति का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी