तृणमूल ने भाजपा पर वोटिंग के लिए बीएसएफ के इस्तेमाल का लगाया आरोप, आयोग से की शिकायत

Bengal Assembly Elections 2021 भाजपा ने सूबे के लोगों को आतंक में बताते हुए निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव कराने के लिए आयोग से पर्याप्त संख्या में केंद्रीय बल भेजने का अनुरोध किया है। दिलीप घोष ने कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 04:19 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:33 PM (IST)
तृणमूल ने भाजपा पर वोटिंग के लिए बीएसएफ के इस्तेमाल का लगाया आरोप, आयोग से की शिकायत
बंगाल तृणमूल के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर वोटों की खातिर बीएसएफ के इस्तेमाल का आरोप लगाते हुए इसकी चुनाव आयोग से शिकायत की है। दूसरी तरफ भाजपा ने पलट आरोप लगाते हुए कहा कि सूबे के लोग आतंक में हैं इसलिए निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव कराने के लिए आयोग केंद्रीय बल को जल्दी यहां भेजे। गुरुवार को कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में केंद्रीय चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ के साथ राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। बैठक में तृणमूल के वरिष्ठ नेता फिरहाद हकीम ने आयोग से शिकायत करते हुए कहा-'भाजपा बंगाल के सीमावर्ती इलाकों के गांवों में बीएसएफ की टुकडिय़ां भेजकर वहां के लोगों को अपने पक्ष में मतदान कराने के लिए आतंकित कर रही है।

बीएसएफ कह रही है कि अगर भाजपा को वोट नहीं दिया तो वह उनकी सुरक्षा नहीं करेंगे क्योंकि सालभर सीमा पर वही मोर्चा संभालती हैं। फिरहाद की शिकायत पर गौर करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने इसकी जांच का भरोसा दिया। फिरहाद ने आगे कहा-'भाजपा नेता बंगाल में सांप्रदायिक भाषणों से नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। हम शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं, दूसरी ओर भाजपा 'गोली मारो जैसे नारों से समाज को बांटने की कोशिश कर रही है। भाजपा तृणमूल पर मतदाता सूची में बांग्लादेशियों व रोहिंग्या के नाम शामिल कराने का आरोप लगा रही है जबकि यह सीधे तौर पर चुनाव आयोग पर दोषारोपण है क्योंकि मतदाता सूची वही तैयार करता है। 

बंगाल में आतंक के साए में जी रहे लोग : दिलीप घोष 

दूसरी तरफ बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने आयोग की टीम से कहा कि बंगाल में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। यहां लोग आतंक में जी रहे हैं। निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव कराने के लिए आयोग केंद्रीय बल जल्दी भिजवाने की व्यवस्था करें। 

घोष ने केंद्रीय बलों की मतदान केंद्र के अंदर व राज्य पुलिस की बाहर तैनाती करने का आयोग से अनुरोध किया। घोष ने कहा कि मतदाता सूची में शामिल 22 लाख लोगों में से चार लाख नाम असामान्य हैं। इसमें बांग्लादेशी घुसपैठिए व रोहिंग्या शामिल हैं। वहीं माकपा नेता रॉबिन देव ने कहा कि तृणमूल और भाजपा आपस में प्रतिद्वंद्विता कर डर का मौहाल पैदा कर रही है। वे धर्म के आधार पर वोट मांग रही हैं। हमने इसे बंद करने का आयोग से अनुरोध किया है। 

बीएसएफ का आरोप से इन्कार 

इस बीच बीएसएफ की तरफ से आरोप से इन्कार करते हुए कहा गया है कि इस तरह की किसी भी गतिविधि में वह शामिल नहीं है। उसका काम सीमा की निगरानी सुरक्षा करना है।

chat bot
आपका साथी