Bengal Elections:सुवेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला, दिखाए गए काले झंडे, मंत्री के घर के सामने बमबाजी मामले में आठ गिरफ्तार

Bengal Assembly Elections 2021 तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी की गाड़ी पर कोलकाता के केस्टोपुर इलाके में हमला किया गया। उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए। आरोप सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर लगा है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:49 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:20 PM (IST)
Bengal Elections:सुवेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला, दिखाए गए काले झंडे, मंत्री के घर के सामने बमबाजी मामले में आठ गिरफ्तार
सुवेंदु ने कहा, वाममोर्चा के शासनकाल में भी नहीं थे इस तरह के विकट हालात।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी की गाड़ी पर कोलकाता के केस्टोपुर इलाके में हमला किया गया। उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए। आरोप सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पर लगा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सुवेंदु केस्टोपुर के बारोबारी इलाके में एक जनसभा करने जा रहे थे। रास्ते में कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी रोकने की कोशिश की। गाड़ी पर डंडों से वार किया गया। उन्हें काले झंडे भी दिखाए गए। सभास्थल पर पहुंचकर सुवेंदु ने कहा-'मैं वाममोर्चा के शासनकाल में भी यहां जनसभा करने आ चुका हूं लेकिन इस तरह के विकट हालात का इसे पहले कभी सामना करना नहीं पड़ा। बंगाल में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। गौरतलब है कि सुवेंदु को केंद्र सरकार की तरफ से 'जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। उन्हें बुलेट प्रूफ कार भी मुहैया कराई गई है। इसी बुलेट प्रूफ कार से सुवेंदु सभास्थल जा रहे थे।

सुवेंदु ने भाजपा में शामिल होने के बाद से ही तृणमूल के खिलाफ बेहद आक्रामक तेवर अख्तियार किया हुआ है। वे बंगाल के विभिन्न जिलों में जाकर जनसभाएं कर रहे हैं। पिछले दिनों जब मुख्यमंत्री व तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम जाकर वहीं से अगला विधानसभा चुनाव लडऩे का एलान किया था, तब सुवेंदु ने कोलकाता से उन्हें कड़ी चुनौती देते हुए 50,000 वोट से हराने का दावा किया था। उनके उस बयान के बाद से ही तृणमूल के साथ उनकी कड़वाहट काफी बढ़ गई है। इस घटना को सुवेंदु के उसी बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। इससे पहले सुवेंदु के साथ तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल पर भी कोलकाता में हमला हो चुका है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर भी हमला हुआ था।

मंत्री के घर के सामने बमबाजी मामले में आठ गिरफ्तार 

बंगाल के सूचना एवं संस्कृति राज्य मंत्री इंद्रनील सेन के घर के पास हुई बमबाजी मामले में पुलिस ने गुरुवार को आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कोलकाता के कसबा, पर्णश्री और पूर्व जादवपुर इलाकों में छापामारी कर ये गिरफ्तारियां कीं। इसके साथ ही तीन गाडिय़ां भी जब्त की गई हैं। बड़ी संख्या में बम तैयार करने का सामान भी बरामद हुआ है। 

गौरतलब है कि बुधवार रात मंत्री के कसबा इलाके में स्थित घर के सामने जमकर बमबाजी हुई थी। वारदात के वक्त मंत्री अपने घर पर नहीं थे। बमबाजी से इलाके में तनाव फैल गया था। मंत्री मंत्री ने घटना को बेहद गंभंीरता से लेते हुए पुलिस को तुरंत कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। पुलिस ने वारदात वाली जगह के आसपास लगे क्लोज सर्किट टीवी कैमरों के वीडियो फुटेज को खंगाला और उसी से मिले सुराग से तीन इलाकों में छापामारी कर कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किस मंशा से बमबाजी की गई थी। गिरफ्तार लोगों से उनके साथियों के बारे में भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है। गिरफ्तार लेगों की आपराधिक पृष्ठभूमि की भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी