Bengal Assembly Elections: मुकुल रॉय ने कहा - सिंगुर अंदोलन तृणमूल कांग्रेस की बड़ी भूल

मुकुल रॉय ने कहा- सिंगुर में टाटा मोटर्स का कारखाना लगने से राज्य की तस्वीर में बड़ा परिवर्तन होता लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने यहां के किसानों को काफ़ी नुकसान पहुंचाया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 09:40 AM (IST) Updated:Sat, 19 Sep 2020 09:40 AM (IST)
Bengal Assembly Elections: मुकुल रॉय ने कहा - सिंगुर अंदोलन तृणमूल कांग्रेस की बड़ी भूल
Bengal Assembly Elections: मुकुल रॉय ने कहा - सिंगुर अंदोलन तृणमूल कांग्रेस की बड़ी भूल

कोलकता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के हुगली ज़िले के गोघाट इलाके में पिछले कुछ दिनों से चल रहे राजनैतिक हिंसा को देखते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय एवं पार्टी की केंद्रीय समिति के सदस्य मुकुल रॉय आरामबाग के दौरे पर पहुंचे। यहां एक होटल में भाजपा के दोनों नेता पत्रकारों से रूबरू हुए।

इस दौरान मुकुल रॉय ने कहा कि आरामबाग से प्रफुल्ल चन्द्र सेन तथा अजय मुखर्जी जैसे हस्तियों का नाम जुड़ा है, लेकिन पिछले 35 सालों से यहां के लोग अपना मत का प्रयोग करने से वंचित हैं। पहले माकपा के लोगों का इन लोगों ने अत्याचार सहा है और अब तृणमूल के नेताओं का अत्याचार सह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सिंगुर अंदोलन करके तृणमूल कांग्रेस ने बड़ी भूल की है। उस समय मैं भी तृणमूल कांग्रेस में था और तृणमूल एनडीए के साथ थी। अगर राज्य में भाजपा अपनी सरकार बनाती है तो सिंगुर में फिर से कारखाना बनाने की कवायद शुरू की जाएगी। सिंगुर में टाटा मोटर्स का कारखाना लगने से राज्य की तस्वीर में बड़ा परिवर्तन होता, लेकिन तृणमूल कांग्रेस ने यहां के किसानों को काफ़ी नुकसान पहुंचाया है।

मुकुल रॉय ने कहा कि पिछले दिनों गोघाट में एक भाजपा कर्मी की मौत हुई। गोघाट, खानाकुल तथा आरामबाग इलाके में भाजपा के कई नेता कर्मियों की संदिग्ध हालात में मौत हुई है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल समर्थित गुंडे ही भाजपा नेताओं एवं कर्मियों पर हमला कर रहें है। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता ही तृणमूल कांग्रेस का भविष्य तय करेगी। 

chat bot
आपका साथी