Bengal Assembly Elections 2021: दो मार्च को मालदा में रैली करेंगे योगी आदित्यनाथ

बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं। अब योगी आदित्यनाथ को भी भाजपा बंगाल के चुनावी मैदान में उतारने जा रही है।

By PRITI JHAEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:49 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 12:49 PM (IST)
Bengal Assembly Elections 2021: दो मार्च को मालदा में रैली करेंगे योगी आदित्यनाथ
बंगाल के चुनावी रण में अब भाजपा के फायर ब्रांड नेता व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

कोलकाता, राज्य ब्यूरो।  बंगाल के चुनावी रण में अब भाजपा के फायर ब्रांड नेता व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उतरने जा रहे हैं। आगामी दो मार्च को वे मालदा में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है। प्रदेश भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने गुरुवार को बताया कि योगी का कार्यक्रम तय हो गया है और वे आगामी दो मार्च को मालदा में रैली करेंगे।

गौरतलब है कि बंगाल का जंग जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं। अब इसी कड़ी में योगी आदित्यनाथ को भी भाजपा बंगाल के चुनावी मैदान में उतारने जा रही है। 

प्रत्याशियों को 285 प्रकार के खर्च का देना होगा ब्यौरा

विधानसभा चुनाव को लेकर पश्चिम ब‌र्द्धमान जिला प्रशासन के चुनाव सेल की ओर से गुरुवार को आसनसोल जिला शासक कार्यालय में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया। सर्वदलीय बैठक में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा, माकपा, कांग्रेस,आरएसपी सहित कुल आठ पार्टी के प्रतिनिधि शामिल हुए। बैठक के दौरान जिला प्रशासन की ओर से एडीएम डॉ. अभिजीत शेवाले ने कहा कि इस बार कोविड के कारण विधानसभा चुनाव में बूथों की संख्या को बढ़ाया गया है।

कुल 618 बूथ इस बार बढ़े हैं। पहले जिले में कुल 2446 बूथ थे। अब बढ़कर यह 3064 बूथ हो गये हैं। इस बार कोरोना काल में ही चुनावी प्रक्रिया चल रही है, इसे देखते हुए दिव्यांगों और 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं का डाटा भी तैयार कर लिया गया है। शारीरिक रूप से दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 15399 है। 80 वर्ष से अधिक उम्र के जिले में कुल 22984 मतदाता हैं। 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगों को चुनाव आयोग की ओर से प्रमाणपत्र दिया जाएगा, जिन्हें प्रमाणपत्र नहीं मिलेगा, उनको उनके घर के समीप शिविर लगाकर प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा। 80 वर्ष से अधिक या दिव्यांग जो बूथ में आने में असमर्थ होंगे, उन्हें उनके घर जाकर विभिन्न पार्टी के एजेंट,चुनाव अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की मौजूदगी में गुप्त रूप से पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। अगर वे बूथ पर आने में समर्थ होंगे तो वह घर पर ही मतदान करेंगे।

इसके अलावा अगर कोई मतदाता कोरोना पॉजिटिव है तो वह शाम पांच बजे के बाद मतदान के लिए बूथ पर आएगा और पीपीई किट पहनकर मतदान करेगा। इस बार सभी राजनीतिक दल को चुनाव के दौरान पोस्टर, बैनर, पर्चा, टेंट, चेयर, टेबल, चाय, नास्ता, वाहन सहित 285 प्रकार के खर्च का ब्यौरा देना होगा। बैठक के दौरान तृकां की ओर से प्रबोध राय, आकाश मुखर्जी, भाजपा की ओर से प्रशांत चक्रवर्ती, माकपा की ओर से मनोज दत्ता, तापस मुखर्जी, कांग्रेस से एसएम मुस्तफा और वाम मोर्चा नेता भवानी आचार्यजी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी