West Bengal: बाबुल सुप्रियो कल देंगे सांसद पद से इस्तीफा

West Bengal भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो 19 अक्टूबर को लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा देंगे। स्पीकर ओम बिड़ला ने बाबुल को सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए मंगलवार सुबह 11 बजे का समय दिया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 07:10 PM (IST)
West Bengal: बाबुल सुप्रियो कल देंगे सांसद पद से इस्तीफा
आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री व आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो 19 अक्टूबर को लोकसभा सांसद पद से इस्तीफा देंगे। लोकसभा सचिवालय सूत्रों के अनुसार, स्पीकर ओम बिड़ला ने बाबुल को सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए मंगलवार सुबह 11 बजे का समय दिया है। इसके बाद लोकसभा स्पीकर से मिलकर बाबुल इस्तीफा सौंपेंगे। इससे पहले टीएमसी में शामिल होने के बाद आसनसोल से सांसद बाबुल ने दावा किया था कि उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के लिए स्पीकर से समय मांगा था, लेकिन स्पीकर ने उन्हें समय नहीं दिया था। हालांकि लोकसभा सचिवालय ने उनके इस दावे का खंडन किया था। इस बीच, लोकसभा सचिवालय की ओर से रविवार को बताया गया कि बाबुल को सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए 19 अक्टूबर का समय दिया गया है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए जाने से थे नाराज

उल्लेखनीय है कि जुलाई में केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद से नाराज चल रहे बाबुल ने 18 सितंबर को अचानक टीएमसी का दामन थाम लिया था। टीएमसी में शामिल होते ही बाबुल ने घोषणा की थी कि वह सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे। बाबुल भाजपा के टिकट पर 2019 में लगातार दूसरी बार आसनसोल सीट से सांसद निर्वाचित हुए थे। इस साल की शुरुआत में हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में भी भाजपा ने बाबुल को कोलकाता की टालीगंज सीट से चुनावी मैदान में उतारा था, जहां उन्हें करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। उसके बाद जुलाई में मोदी मंत्रिमंडल का हुए विस्तार में बाबुल को मंत्री पद से हटा दिया गया था।

सांसद निधि की शेष राशि आवंटित की

बाबुल सुप्रियो ने सांसद पद से इस्तीफा देने से पहले अपनी सांसद निधि की शेष राशि विभिन्न प्रकल्पों के लिए आवंटित कर दी है। बाबुल ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए कहा-' मैं कहीं भी क्यों न रहूं, आसनसोल मेरे लिए हमेशा बेहद खास रहेगा। आसनसोल के लिए जितना हो पाएगा, उससे ज्यादा करने की कोशिश करूंगा।' बाबुल ने कहा-'मैंने विभिन्न प्रकल्पों के लिए पहले ही तीन करोड़ 80 लाख मंजूर कर दिए थे। बाकी दो करोड़ 20 लाख रुपये भी अब आवंटित कर दिए हैं।' बाबुल ने अपने आसनसोल संसदीय क्षेत्र के कुल्टी के 73 नंबर वार्ड में दुर्गा मंदिर के निर्माण के लिए 15 लाख रुपये, कुल्टी के चीनाकुडी़ में दामोदर नदी के ऊपर कंक्रीट प्लेटफार्म के निर्माण के लिए 15 लाख रुपयै, कुल्टी के हरि मंदिर व श्मशान घाट इलाके में हाई मास्ट आलोक सज्जा के लिए 15 लाख रुपये, कुल्टी में कब्रिस्तान के निर्माण के लिए 15 लाख रुपये, पांडेश्वर में कम्युनिटी हाल के निर्माण के लिए 15 लाख रुपये समेत कुल 15 प्रकल्पों के लिए अपनी सांसद निधि से राशि आवंटित की।

chat bot
आपका साथी