हावड़ा में विभिन्न रूटों के ऑटो ड्राइवर झेल रहे हैं दोहरी मार, यूनियन व राज्य सरकार से की अपील

पेट्रोल व डीजल के साथ ऑटो गैस के दाम लगातार बढ़ रहे हैं लेकिन किराये में वृद्धि ही नहीं हो रही है। ऐसे में ऑटो ड्राइवर बहुत परेशान हैं। रविवार को ऑटो गैस के दाम एक बार में छह रुपये बढ़कर 50.61 रुपये के बजाये 55.99 रुपये हो गया।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:04 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:04 AM (IST)
हावड़ा में विभिन्न रूटों के ऑटो ड्राइवर झेल रहे हैं दोहरी मार, यूनियन व राज्य सरकार से की अपील
हावड़ा में विभिन्न रूटों के ऑटो ड्राइवर झेल रहे हैं दोहरी मार,

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। एक ओर कोरोना का वार तो दूसरी ओर महंगाई की मार। जी हां, जहां पर लगातार पेट्रोल व डीजल के साथ ऑटो गैस के दामों में भी इजाफा हो रहा है, वहीं दूसरी ओर ऑटो के किराये में वृद्धि ही नहीं हो रही है। कहीं किसी यात्री से अगर ज्यादा किराये की मांग की गई तो यात्री से दो बातें सुनने को मिल जाती हैं। ऐसा हाल हावड़ा के सभी रूटों के ऑटो ड्राइवरों का है। चाहे वह हावड़ा-डॉनबोस्को, हावड़ा-घुसुड़ी, हावड़ा-बांधाघाट, हावड़ा-पिलखाना, हावड़ा-शिवपुर, हावड़ा-स​लकिया या फिर कोई और रूट क्यों न हो। दरअसल गत रविवार को ऑटो गैस के दाम एक बार में छह रुपये बढ़कर 50.61 रुपये के बजाये 55.99 रुपये हो गया। इससे ऑटो ड्राइवरों को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है।

लगातार बढ़ रहे हैं ऑटो गैस के दाम

जिस प्रकार पेट्रोल-डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है उसी प्रकार ऑटो गैस के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। इस बारे में पेट्रोल-डीजल एसोसियेशन की ओर से प्रसन्नजीत सेन ने कहा कि गत तीन महीनों में करीब 24 रुपये ऑटो गैस के दाम में इजाफा हुआ है। इसके कारण परेशनी हुई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाल में उनकी ओर से पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के खिलाफ आंदोलन किया गया था।

यह कहना है ऑटो ड्राइवरों का

परमेश्वर यादव का कहना है ​कि पहले ऑटो का हावड़ा से लेकर डॉनबोस्को का किराया 12 रुपये था लेकिन जैसे ही ऑटो गैस के दाम बढ़े यह किराया 15 रुपये हुआ। हालांकि यह बात पिछले साल की है। बीच में लॉकडाउन के बाद किराया 20 रुपये हुआ है, परंतु एक बार फिर किराया बढ़ गया है। मोहन यादव का कहना है कि ऑटो गैस के दाम भले ही बढ़े हैं मगर किराया भी बढ़ाया जाए। वहीं नवाब अली का कहना है कि ऑटो गैस के दाम के साथ किराया भी बढ़ना लाजमी है मगर इसे लेकर जब यात्री से कहते हैं तो हमें अपशब्द सुनना पड़ता है। कोई भी यात्री एक्स्ट्रा किराया नहीं देना चाहता है। छोटू सिंह की माने तो किराया बढ़ाने के लिए यूनियन व राज्य सरकार को कुछ सोचना जरूरी है। पुन्ना का कहना है कि ऑटो गैस के दाम में जिस प्रकार इजाफा हुआ है, वैसे ही किराया भी बढ़ना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी