नदी के रास्ते तस्करी की कोशिश नाकाम, 6.15 लाख के मत्स्य डिंब बीएसएफ ने किए जब्त

जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित इच्छामती नदी के रास्ते तस्करी की कोशिशों को विफल करते हुए 42 पॉलीबैग मत्स्य डिंब जब्त किया है। बीएसएफ बयान में बताया गया कि जब्त मत्स्य डिंब (मछली के जीरे) की अनुमानित कीमत 615000 रुपये हैं

By Priti JhaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:39 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:39 AM (IST)
नदी के रास्ते तस्करी की कोशिश नाकाम, 6.15 लाख के मत्स्य डिंब बीएसएफ ने किए जब्त
भारत-बांग्लादेश सीमा पर जब्त मत्स्य डिंब के साथ बीएसएफ।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। साउथ बंगाल फ्रंटियर अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित इच्छामती नदी के रास्ते तस्करी की कोशिशों को विफल करते हुए 42 पॉलीबैग मत्स्य डिंब जब्त किया है। बीएसएफ की ओर से एक बयान में बताया गया कि जब्त मत्स्य डिंब (मछली के जीरे) की अनुमानित कीमत 6,15,000 रुपये हैं। इसे सीमा चौकी कालूतल्ला क्षेत्र से इच्छामती नदी से होकर तस्करी के लिए बांग्लादेश ले जाया जा रहा था।

बयान के मुताबिक, 15-16 जून की मध्यरात्रि को एक खुफिया सूचना पर कार्य करते हुए सीमा चौकी कालूतल्ला, 85वी वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने इच्छामती नदी (अंतररराष्ट्रीय सीमा) में एक विशेष बोट पट्रोलिंग निकाली। रात लगभग 2:20 बजे जवानों ने नदी में पानी के बहाव के साथ कुछ संदिग्ध वस्तुओं (पोटला) को बहते हुए देखा। पेट्रोलिंग पार्टी ने पीछा कर सभी पोटला को ज़ब्त कर लिया तथा आसपास के अन्य इलाके की भी तलाशी ली तो मौके से कुल 42 पॉलीबैग मत्स्य डिंब बरामद हुआ। इस प्रकार सभी मत्स्य डिंबों को जब्त कर बीएसएफ ने तस्करो के मंसूबों को नाकाम कर दिया।

बीएसएफ ने जब्त मत्स्य डिंब को आगे की कार्यवाही के लिए हसनाबाद पुलिस स्टेशन को सौंप दिया है। इधर, 85वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर अनुराग मणि ने अपने जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की, जिसके परिणामस्वरूप इस प्रकार के प्रतिबंधित सामान की तस्करी को नाकाम करते हुए 42 पॉलीबैग मत्स्य डिंब जब्त की गई। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर तैनात उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। उन्होंने बताया कि महानिरीक्षक, साउथ बंगाल सीमांत, बीएसएफ द्वारा शुरू किए गए अभियान के तहत सीमा पर होने वाले अपराधों के प्रति शून्य तस्करी के संकल्प को पूरा करने के लिए उनके जवान पूरी तरह से दृढ़ और प्रतिबद्ध हैं। 

chat bot
आपका साथी