Rajasthan: मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले अशोक गहलोत ने 283 अधिकारियों के तबादले किए

तबादला सूची में शामिल 283 आरएएस अधिकारियों में से अधिकांश के तबादले विधायकों की सिफारिश पर किए गए हैं।सीएम खेमे के कांग्रेस विधायकों व निर्दलीयों की सिफारिश को तबादला सूची में प्राथमिकता दी गई है।सूची में उन 98 स्थानों पर अधिकारियों को लगाया गया हैजोलंबे समय से खाली पड़े थे।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:56 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:47 PM (IST)
Rajasthan: मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले अशोक गहलोत ने 283 अधिकारियों के तबादले किए
मंत्रिमंडल फेरबदल से पहले गहलोत ने 283 अधिकारियों के तबादले किए

जागरण संवाददाता,जयपुर। मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन के विधायकों के साथ वन टू वन संवाद से एक दिन पहले अशोक गहलोत सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 283 अधिकारियों के तबादले किए हैं। विधायकों को खुश करने के लिए किए गए इन तबादलों में लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों के अतिरिक्त जिला कलेक्टर और उपखंड अधिकारियों को बदला गया है ।

तबादला सूची में शामिल 283 आरएएस अधिकारियों में से अधिकांश के तबादले विधायकों की सिफारिश पर किए गए हैं। सीएम खेमे के कांग्रेस विधायकों व निर्दलीयों की सिफारिश को तबादला सूची में प्राथमिकता दी गई है। तबादला सूची में उन 98 स्थानों पर अधिकारियों को लगाया गया है,जो पिछले लंबे समय से खाली पड़े थे। इनके अलावा बड़ी संख्या में जिलों के ग्रामीण इलाकों में तैनात उपखंड अधिकारियों को बदला गया है ।

सूची में 111 उपखंड अधिकारी बदले गए हैं। तहसीलदार से पद्दोन्नत होने वाले अधिकारियों को भी सूची में स्थान दिया गया है। जयपुर विकास प्राधिकरण,स्वायत्त शासन विभाग,आबकारी विभाग और शिक्षा विभाग में भी अधिकारियों को बदला गया है।

शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशासनिक बदलाव कर के सीएम गहलोत ने यह संदेश देने का प्रयास किया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद चाहे जो भी हो,अफसर उनके हिसाब से ही काम करेंगे। मुख्यमंत्री के विश्वस्त मंत्रियों की पसंद के अधिकारियों को उनके विभागों में तैनात किया गया है। जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों में आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी होगी। मुख्य सचिव निरंजन आर्य,मुख्यमंत्री के सचिव कुलदीप रांका और कार्मिक सचिव हेमंत गेरा ने आईएएस और आईपीएस अधिकारियों की तबादला सूची पर प्रारंभिक दौर की कसरत कर ली है । अब मुख्यमंत्री इस सूची को अंतिम रूप देंगे। 

chat bot
आपका साथी