West Bengal: बशीरहाट में तृणमूल के दो गुटों में झड़प मामले में 21 लोग गिरफ्तार

झड़प के दौरान फायरिंग के बाद मची भगदड़ में बुजुर्ग महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई थी और 10 लोग घायल हो गए थे। यह घटना तब हुई जब मुख्यमंत्री के वर्चुअल संबोधन के बाद लौट रहे टीएमसी समर्थकों पर दूसरे गुट के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 03:21 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 03:21 PM (IST)
West Bengal: बशीरहाट में तृणमूल के दो गुटों में झड़प मामले में 21 लोग गिरफ्तार
बशीरहाट में तृणमूल के दो गुटों में झड़प मामले में 21 लोग गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की शहीद दिवस रैली में बुधवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के वर्चुअल संबोधन के बाद उत्तर 24 परगना जिले के बशीरहाट इलाके में पार्टी के दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प के मामले में पुलिस ने अब तक 21 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें तृणमूल के स्थानीय बूथ सभापति भी शामिल हैं, जिन्हें गिरफ्तार किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद बुधवार रात से लेकर गुरुवार सुबह तक चलाए गए अभियान के दौरान 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि झड़प के दौरान फायरिंग के बाद मची भगदड़ में बुजुर्ग महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई थी और 10 लोग घायल हो गए थे। सूत्रों के अनुसार, यह घटना तब हुई जब मुख्यमंत्री के वर्चुअल संबोधन के बाद कार्यक्रम स्थल से लौट रहे टीएमसी समर्थकों पर दूसरे गुट के कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया।

बशीरहाट में कार्यक्रम स्थल के ठीक पास में ही यह घटना घटी। पहले तो दोनों समूहों के बीच मारपीट हुई और बाद में बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बताया जाता है कि पार्टी के दो समूहों के बीच गुटबाजी के कारण फायरिंग के बाद यह स्थिति उत्पन्न हुई, जिसके बाद भगदड़ में दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। इस घटना के बाद से इलाके में अभी भी तनाव का माहौल है।

घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। गौरतलब है कि ममता ने शहीद दिवस पर बुधवार दोपहर में कोलकाता से वर्चुअल संबोधन किया था। ममता का भाषण सुनने के लिए राज्य के विभिन्न जिलों में पार्टी की ओर से एलईडी स्क्रीन लगाए गए थे। बताया जाता है कि एलईडी स्क्रीन लगाए जाने को लेकर हुए विवाद को लेकर ही पार्टी के दो गुटों के लोग आपस में ही भिड़ गए। 

chat bot
आपका साथी