मुर्शिदाबाद जिले के एक और कद्दावर नेता कांग्रेस को छोड़ा, राष्ट्रीय सचिव मैनुल हक ने दिया इस्तीफा, तृणमूल में होंगे शामिल

एक तरफ तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोल रहा है तो दूसरी ओर उनके नेताओं को तोड़ने में जुटा है। बंगाल में कांग्रेस के पूर्व विधायक और राष्ट्रीय सचिव मैनुल हक ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 07:55 PM (IST)
मुर्शिदाबाद जिले के एक और कद्दावर नेता कांग्रेस को छोड़ा, राष्ट्रीय सचिव मैनुल हक ने दिया इस्तीफा, तृणमूल में होंगे शामिल
मुर्शिदाबाद जिले के एक और कद्दावर नेता तृणमूल में होंगे शामिल

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः एक तरफ तृणमूल कांग्रेस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोल रहा है तो दूसरी ओर उनके नेताओं को तोड़ने में जुटा है। बंगाल में कांग्रेस के पूर्व विधायक और राष्ट्रीय सचिव मैनुल हक ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। अब पूर्व विधायक मैनुल हक 23 सितंबर को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। वह तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में होने वाली चुनावी सभा में झंडा थामेंगे। बता दें कि इसके पहले देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र अभिजीत मुखर्जी सहित कई कांग्रेस नेता तृणमूल में शामिल हो गए थे। विधानसभा चुनाव में जीतने के बाद तृणमूल कांग्रेस में भाजपा के भी कई नेता व विधायक शामिल हो चुके हैं। ती दिन पहले ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा है।

कांग्रेस पूर्व विधायक मैनुल हक जंगीपुर में अभिषेक बनर्जी के हाथों  तृणमूल का झंडा थामेंगे। मंगलवार को फरक्का के पूर्व विधायक ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को त्यागपत्र भेज दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी को पहले आशंका जताई थी कि कि मैनुल पार्टी छोड़ सकते हैं। अधीर ने खुद कहा था कि पार्टी छोड़कर दूसरी पार्टी में जाने वालों के खिलाफ गुस्सा जाहिर करने का कोई मतलब नहीं है।

जंगीपुर और शमशेरगंज विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को मतदान होना है। ऐसे में मैनुल जैसे कुशल संगठनकर्ता के इस्तीफे से कांग्रेस खेमे को बड़ा धक्का लगा है। इससे पहले शमशेरगंज से कांग्रेस प्रत्याशी जैदुर रहमान ने कहा था कि वह कांग्रेस की ओर से उपचुनाव नहीं लड़ेंगे। मैनुल ने विधायक के रूप में अपनी भूमिका के अलावा झारखंड और जम्मू और कश्मीर में एक पर्यवेक्षक के रूप में भी काम किया है। 21 जुलाई को मैनुल ने कहा था कि वह सीधे तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। हालांकि,अंत में कांग्रेस में थे।

सूत्रों के मुताबिक मैनुल सोमवार रात जंगीपुर में तृणमूल उम्मीदवार जाकिर हुसैन के घर पर हुई एक बैठक में शामिल हुए थे। उस लंबी बैठक के बाद, पूर्व विधायक ने इस्तीफा देने का एलान किया। तृणमूल नेता तापस राय ने कहा कि अगर कोई योग्य व्यक्ति तृणमूल में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। हालांकि पार्टी का अंतिम फैसला तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी लेंगे।

chat bot
आपका साथी