West Bengal : सुंदरवन में बाघ के हमले में एक और मछुआरे की मौत

सुंदरवन में केकड़ा पकड़ने के दौरान बाघ के हमले में एक और मछुआरे की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 09:55 AM (IST) Updated:Sun, 14 Jun 2020 09:55 AM (IST)
West Bengal : सुंदरवन में बाघ के हमले में एक और मछुआरे की मौत
West Bengal : सुंदरवन में बाघ के हमले में एक और मछुआरे की मौत

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरवन में शनिवार को केकड़ा पकड़ने के दौरान बाघ के हमले में एक और मछुआरे की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है। उसकी पहचान गोष्ट नैय्या (36) के रूप में हुई। वह जिले के कुलतली के नैय्या पाड़ा का रहने वाला था। शव गांव पहुंचने के बाद स्वजनों के साथ ही इलाके में भी शोक व्याप्त है।

स्थानीय लोग और स्वजनों ने बताया कि आज सुबह गोष्ट नैय्या अपने 5 दोस्तों के साथ सुंदरवन के घने जंगल में स्थित नदियों से केकड़ा और मछली पकड़ने निकला था। गोष्ट नैय्या जंगल में स्थित नदी में केकड़ा पकड़ रहा था, तभी झाड़ियों से बाहर निकल कर आए एक बाघ ने हमला कर दिया।

गोष्ट नैय्या को अपने जबड़े में दबोच कर वापस झाड़ियों की ओर खींच कर ले जाने की कोशिश करने लगा, लेकिन वहां मौजूद उसके साथियों ने बाघ पर हमला कर उसे बचाने की कोशिश की। चारों ओर से अचानक हुए हमले के बाघ घबरा गया और गोष्ट नैय्या को छोड़ कर जंगल की ओर भाग खड़ा हुआ। बाद में खून से लथपथ गोष्ट नैय्या को साथियों ने वन अधिकारियों की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों का कहना है कि अधिक खून बह जाने के कारण ही मौत हुई है।

इधर वन विभाग का कहना है कि गोष्ट नैय्या मछुआरा अवैध तरीके से जंगल में लकड़ी काटने गया था। गौरतलब हो कि दो दिन पहले भी साथियों के साथ सुंदरवन में केकड़ा पकड़ने जंगल में पहुंचे मछुआरों पर बाघ ने हमला कर दिया था, जिसमें एक मछुआरे की मौत हो गई थी। 

chat bot
आपका साथी