न्यूटाउन में एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, मेडिकल बीमा के नाम पर लगाया लाखों का चूना, छह गिरफ्तार

महानगर के राजारहाट न्यूटाउन इलाके से पुलिस ने एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पिछले एक माह में चार फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश करने के साथ-साथ करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 10:49 PM (IST)
न्यूटाउन में एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, मेडिकल बीमा के नाम पर लगाया लाखों का चूना, छह गिरफ्तार
कोलकाता व आसपास के इलाकों से कई कॉल सेंटरों का हो चुका है पर्दाफाश

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः महानगर के राजारहाट न्यूटाउन इलाके से पुलिस ने एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। पिछले एक माह में चार फर्जी कॉल सेंटरों का पर्दाफाश करने के साथ-साथ करीब तीन दर्जन से अधिक लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि न्यूटाउन में अवैध से रूप से कॉल सेंटर खोलकर मेडिकल बीमा कराने के नाम पर लाखों रुपये ठगने की शिकायत को मिली थी। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार को न्यूटाउन स्थित ग्रीनवुड एक्सटेंशन इमारत में एक कार्यालय में छापेमारी की, जहां फर्जी कॉल सेंटर के जरिए लोगों को ठगी करने वाले गिरोह के मुख्य आरोपित कमलेश कुमार आर्य समेत कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया गया।

जांच के मुताबिक, मेडिकल इंश्योरेंस कराने के नाम पर ये लोग सिर्फ देश में ही नहीं विदेश में भी फर्जी गतिविधियों में संलिप्त थे। वे फोन करते थे और पहले मेडिकल इंश्योरेंस कराने का वादा करते थे। फिर धीरे-धीरे पैसे की मांग करते थे। पैसे लेने के बाद फिर उनसे संपर्क नहीं किया जाता था। इस अवैध क़ॉल सेंटर से तीन कॉल डेबिट कार्ड, छह मोबाइल फोन, 14 लैपटॉप और चेकबुक सहित अन्य समान बरामद किए गए हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले पुलिस को पार्क स्ट्रीट में फर्जी कॉल सेंटर की जानकाली मिली थी। वहां से ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया था। उससे पहले तिलतला और राजारहाट न्यूटाउन से ही तीन और कॉल सेंटरों का भंडाफोड़ हुआ था।

chat bot
आपका साथी