टिकट नहीं मिलने से नाराज 50 से ज्यादा तृणमूल नेता मुकुल रॉय से मिले, भाजपा में जल्द हो सकते हैं शामिल

ममता बनर्जी ने शुक्रवार को तृणमूल सभी 291 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दीं। टिकट की आस में बैठे तृणमूल के नेता बगावत पर उतर आए हैं। नाराज 50 से ज्‍यादा नेताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बंगाल में पार्टी के बड़े नेता मुकुल रॉय से मुलाकात की।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 10:47 AM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:09 PM (IST)
टिकट नहीं मिलने से नाराज 50 से ज्यादा तृणमूल नेता मुकुल रॉय से मिले, भाजपा में जल्द हो सकते हैं शामिल
नाराज़ 50 से ज्यादा तृणमूल नेताओं ने मुकुल रॉय से मुलाकात की है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा तृणमूल कांग्रेस के सभी 291 उम्मीदवारों की सूची जारी किए जाने के बाद पार्टी के भीतर बड़े स्तर पर बगावती सुर दिखाई दे रहे हैं। ममता ने इस बार कई नए चेहरों पर दांव खेला है और करीब 27 मौजूदा विधायकों के टिकट काट दिए हैं जिनमें पांच मंत्री भी शामिल हैं। वहीं, जो नेता टिकट की आस लगाए बैठे थे, टिकट नहीं मिलने के बाद वे अब बगावत पर उतर आए हैं। खबर है कि टिकट की उम्मीद लगाए बैठे 50 से ज्यादा तृणमूल नेताओं ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बंगाल में पार्टी के बड़े नेता मुकुल रॉय से मुलाक़ात की है।

सूत्रों के मुताबिक, इन नेताओं ने मुकुल रॉय से मिलकर भाजपा में शामिल होने की इच्छा जाहिर की है। अगर ऐसा होता है तो चुनाव से ठीक पहले ये तृणमूल के लिए बड़ा झटका साबित होगा। इनमें कई विधायक व पूर्व विधायक शामिल हैं। इधर, शनिवार को इस संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल पर भाजपा उपाध्यक्ष मुकुल रॉय ने भी स्वीकार किया कि टिकट नहीं मिलने से नाराज तृणमूल के कई नेताओं ने उनसे मुलाकात की है। उन्होंने यहां तक दावा किया कि तृणमूल ने जिन्हें टिकट दिया है उनमें से भी कई नेताओं ने उनसे संपर्क किया है। हालांकि कौन-कौन नेता उनसे मिले और उनके साथ क्या बातचीत हुई इसका उन्होंने खुलासा नहीं किया।

मुकुल ने इतना कहा कि कई नेता पार्टी में शामिल होना चाहते हैं और वह बाद में इसपर विचार करेंगे। बता दें कि टिकट नहीं मिलने से नाराज तृणमूल कांग्रेस की कोर कमेटी के सदस्य व पार्टी के प्रवक्ता दिनेश बजाज ने तो ममता द्वारा सूची जारी करने के कुछ घंटे बाद शुक्रवार शाम में ही पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिंदी भाषियों का अपमान कर रही हैं।

पूर्व विधायक बजाज तृणमूल की हिंदी प्रकोष्ठ के भी उपाध्यक्ष थे। इसके अलावा कोलकाता के जोड़ासांको सीट से विधायक स्मिता बख्शी का भी टिकट काट दिया गया है जिससे वे बेहद नाराज हैं। खबर है कि मुकुल रॉय से मुलाकात करने वालों में दिनेश बजाज व स्मिता बक्शी भी शामिल हैं। 

पूर्व तृणमूल विधायक सहित बांग्ला अभिनेत्री व अभिनेता और अन्य भाजपा में शामिल 

दूसरी ओर, कोलकाता स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में शनिवार को एक बार फिर बड़ी संख्या में लोगों ने भाजपा का दामन थामा। इनमें बांकुड़ा के सोनामुखी से पूर्व तृणमूल विधायक दीपाली साहा के अलावा बांग्ला अभिनेत्री देवश्री भट्टाचार्य एवं अभिनेता राहुल चक्रवर्ती प्रमुख नाम हैं, जिन्होंने भाजपा की सदस्यता लीं।

इसके अलावा तृणमूल कांग्रेस से जुड़े करीब 100 स्थानीय स्तर के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भाजपा का दामन थामा। इसके अतिरिक्त पश्चिम बंग आयुर्वेदिक डॉक्टर संघ से जुड़े दर्जनों चिकित्सकों सहित 200 से ज्यादा प्रोफेशनल्स भी भाजपा में शामिल हुए। प्रोफेशनल्स में आइटी व अन्य क्षेत्रों से जुड़े युवक व युवतियां हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने सभी को पार्टी का झंडा देकर दल में स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी