घोषणा: भाजपा ने केएमसी चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, महिलाओं व युवाओं को दी गई है प्राथमिकता

प्रत्याशियों में से पांच पेशे से अधिवक्ता तीन डाक्टर और चार शिक्षक हैं। भट्टाचार्य ने आगे कहा-नगर निकायों के चुनाव को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में मामला विचाराधीन है। हम कोर्ट के लिए भी तैयार हैं और वोट के लिए भी।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 04:00 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 04:00 PM (IST)
घोषणा: भाजपा ने केएमसी चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, महिलाओं व युवाओं को दी गई है प्राथमिकता
भाजपा ने केएमसी चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की सूची, महिलाओं व युवाओं को दी गई है प्राथमिकता

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा ने कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के चुनाव के लिए सोमवार को अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पार्टी ने केएमसी के सभी 144 वार्डों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं। भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने सूची जारी करते हुए कहा-'समाज के सभी वर्गों से जुड़े लोगों को सूची में जगह दी गई है। ये सभी भाजपा के जमीनी स्तर के कार्यकर्ता हैं और लोगों से जुड़े हुए हैं। प्रत्याशियों में 50 महिलाएं हैं। 48 युवा प्रत्याशी हैं। प्रत्याशियों में से पांच पेशे से अधिवक्ता, तीन डाक्टर और चार शिक्षक हैं। भट्टाचार्य ने आगे कहा-'नगर निकायों के चुनाव को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में मामला विचाराधीन है। हम कोर्ट के लिए भी तैयार हैं और वोट के लिए भी। केएमसी चुनाव के लिए 75 फीसद प्रत्याशियों की सूची दो महीने पहले ही तैयार हो चुकी थी और आज पूर्ण सूची जारी की गई है।

पूर्व उप मेयर मीना देवी पुरोहित फिर मैदान में

कोलकाता की पूर्व उप मेयर मीना देवी पुरोहित फिर मैदान में हैं। भाजपा ने उन्हें फिर 22 नंबर वार्ड से प्रत्याशी बनाया है। 23 नंबर वार्ड से विजय ओझा, 50 से सजल घोष, 42 से सुनीता झंवर, 125 से डालिया चक्रवर्ती, 124 से शंकर विश्वास और 137 से राकेश वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है। 144 वार्डों में अल्पसंख्यक समुदाय के नौ लोगों को प्रत्याशी बनाया गया है।

फिरहाद हकीम व देवाशीष कुमार ने दाखिल किया नामांकन पत्र

केएमसी चुनाव में प्रत्याशी बने तृणमूल कांग्रेस के दो विधायकों फिरहाद हकीम व देवाशीष कुमार ने सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। दोनों पार्टी समर्थकों के साथ पर्चा भरने पहुंचे थे। 

chat bot
आपका साथी