बंगाल में 5 सभाएं करेंगे अमित शाह, सुप्रीम कोर्ट से रथयात्रा अनुमति नहीं मिलने पर तलाशा विकल्प

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 20 जनवरी को पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। वे राज्य में लगातार 5 सभाएं करेंगे। शाह 20 जनवरी को मालदा जिले में पहली सभा करेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 17 Jan 2019 10:12 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jan 2019 10:12 AM (IST)
बंगाल में 5 सभाएं करेंगे अमित शाह, सुप्रीम कोर्ट से रथयात्रा अनुमति नहीं मिलने पर तलाशा विकल्प
बंगाल में 5 सभाएं करेंगे अमित शाह, सुप्रीम कोर्ट से रथयात्रा अनुमति नहीं मिलने पर तलाशा विकल्प

जागरण संवाददाता, कोलकाता। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 20 जनवरी को पश्चिम बंगाल आ रहे हैं। वे राज्य में लगातार 5 सभाएं करेंगे। शाह 20 जनवरी को मालदा जिले में पहली सभा करेंगे। उसके बाद वे 21 जनवरी को वीरभूम जिले के सिउड़ी और झाड़ग्राम में सभा करेंगे। वे 22 जनवरी को दक्षिण 24 परगना के जयनगर एवं नदिया जिले के कृष्णनगर में सभा को संबोधित करेंगे।

बुधवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में केंद्रीय नेताओं के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में भाजपा के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश, प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी अरविंद मेनन, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, नेता मुकुल राय तथा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष सहित अन्य नेता उपस्थित थे। बैठक के बाद प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभाओं को सफल बनाने के लिए राज्य के विभिन्न इलाकों में साइकिल और बाइक जुलूस निकाले जाएंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महानगर के ब्रिगेड मैदान में सभा करें। इसके लिए 8 फरवरी का दिन प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री कार्यालय को प्रदेश भाजपा की ओर से आवेदन भेजा गया है। वहां से अनुमति मिलने पर सभा की तिथि तय की जाएगी। घोष ने कहा कि इसके पहले प्रधानमंत्री राज्य में दो सभाओं को संबोधित कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि रथयात्रा स्थगित रखी गई है। ऐसे में भाजपा अपने आंदोलन को गति देने के लिए सभाएं आयोजित कर रही है। राज्य में रथयात्रा को अनुमति नहीं मिलने के सवाल पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कोई भी बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने के लिए राज्य सरकार की सिर्फ अनुमति ही नहीं चाहिए बल्कि सहयोग भी चाहिए, लेकिन राज्य सरकार ने तय कर रखा है कि वह भाजपा को कुछ नहीं करने देगी।

इसलिए राज्य सरकार को जो करना है करे भाजपा लोकतांत्रिक तरीके से राजनीति करेगी। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट से भी पश्चिम बंगाल में रथयात्रा की अनुमति नहीं मिलने पर भाजपा ने राज्य में सभाएं आयोजित करने का फैसला किया है। लगातार पांच सभाओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह संबोधित करेंगे। गौर हो कि तृणमूल प्रमुख व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आह्वान पर 19 जनवरी को ब्रिगेड में सभा आयोजित की जाएगी। ठीक उसके एक दिन बाद ही भाजपा ने लगातार पांच सभाओं के आयोजन का फैसला किया है। 

chat bot
आपका साथी