अब मृतका की बहन को दुष्कर्म करने, घर जलाने की धमकी

- आठ नवंबर को दुष्कर्म पीड़िता की अस्पताल में हुई थी मौत - दुष्कर्म की पुष्टि के बाद युवक के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 02:58 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 02:58 AM (IST)
अब मृतका की बहन को दुष्कर्म करने, घर जलाने की धमकी
अब मृतका की बहन को दुष्कर्म करने, घर जलाने की धमकी

- आठ नवंबर को दुष्कर्म पीड़िता की अस्पताल में हुई थी मौत

- दुष्कर्म की पुष्टि के बाद युवक के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

- मृतका की बड़ी बहन पर कसी जा रही फब्तियां

जागरण संवाददाता, हावड़ा : श्यामपुर के शिमुलिया इलाके में दुष्कर्म की शिकार मृतका की बड़ी बहन को दुष्कर्म देने की धमकी देने का मामला सामने आया है। इतना ही नहीं मामला थाने में दर्ज प्राथमिकी वापस लेने के लिए परिवार पर तरह-तरह से दबाव बनाया जा रहा है। आलम यह है कि धमकियों से भयभीत पीड़ित परिवार घर से बाहर निकलने को कतरा रहा है।

बता दें कि आठ नवंबर को कक्षा तीन की एक छात्रा के पेट में तेज दर्द होने पर परिजन उसे स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए ले गए, जहां बाद में उसकी मौत हो गई। परिवार ने चिकित्सकों को नाबालिग के निजी अंग में जख्म होने की बात बताई थी। तत्पश्चात प्राथमिक तौर पर चिकित्सकीय जांच में चिकित्सकों ने नाबालिग से दुष्कर्म होने की पुष्टि करते हुए संभवत: इसी कारण उसकी मौत होने की आशंका जताई। इसके बाद पीड़ित परिवार ने स्थानीय एक युवक के खिलाफ थाने में दुष्कर्म की शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रकिबुल शेख नामक एक स्थानीय युवक को गिरफ्तार किया।

मृतका की बड़ी बहन का आरोप है कि घटना के बाद से घर से बाहर निकलना दूभर हो गया है। रास्ते में फब्तियां कसी जाती हैं। इधर पेशे से आटो चालक मृतका के पिता धमकियों के डर से घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं।

वहीं मृतका के चाचा, जो पेशे से जरी कारीगर हैं। उनका कहना है कि काम का आर्डर लेने के लिए अक्सर महाजन के पास आना-जाना पड़ता है, लेकिन स्थिति यह है कि मारे भय के कहीं जाना भी मुश्किल हो गया है। पीड़ित परिवार के अनुसार आरोपित चाहते हैं कि हम युवक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला वापस ले लें। ऐसा नहीं करने पर वे लोग घर को आग के हवाले करने की धमकी दे रहे हैं। इधर स्थानीय कांग्रेस नेता अमिताभ चक्रवर्ती का कहना है कि पीड़ित परिवार से मिलने उनके घर जाने पर उन्हें भी विरोध का सामना करना पड़ा। कहा कि चाहे जितना विरोध हो, हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। जरूरत पड़ी तो परिवार को हर संभव न्यायिक मदद दी जाएगी।

इस बाबत ग्रामीण हावड़ा के पुलिस अधीक्षक गौरव शर्मा ने कहा कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए तमाम उपाय किए गए हैं। मामले की जांच भी तेजी से चल रही है।

chat bot
आपका साथी