कोलकाता में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ से ‘बेहद खराब’ श्रेणी के बीच दर्ज, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी

कोलकाता में वायु गुणवत्ता शनिवार को ‘खराब’ से ‘बेहद खराब’ श्रेणी के बीच दर्ज की गई। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्माग को प्रदूषण का कारण बताया जो साल के इस मौसम में आम बात है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 07:05 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 07:05 PM (IST)
कोलकाता में वायु गुणवत्ता ‘खराब’ से ‘बेहद खराब’ श्रेणी के बीच दर्ज, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी
कोलकाता में भी ‘बेहद खराब’ श्रेणी में पहुंची वायु गुणवत्ता

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः कोलकाता में वायु गुणवत्ता शनिवार को ‘खराब’ से ‘बेहद खराब’ श्रेणी के बीच दर्ज की गई। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्माग को प्रदूषण का कारण बताया जो साल के इस मौसम में आम बात है। अधिकारी ने कहा कि शहर में वायु गुणवत्ता का स्तर पिछले एक सप्ताह में ‘मध्यम’ से ‘खराब’ हो गया। उन्होंने बताया कि शनिवार को उत्तर कोलकाता में रवींद्र भारती वायु निगरानी स्टेशन पर अपराह्न एक बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक 312 दर्ज किया गया जो कि ‘बेहद खराब’ श्रेणी में था।

पर्यावरण कार्यकर्ता एस एम घोष ने कहा कि वायु गुणवत्ता की ऐसी स्थिति से बीटी रोड, काशीपुर, सिंथी, उत्तर दमदम, पाइकपाड़ा इलाकों में रहने वाले लोग जो कोविड-19 से प्रभावित हैं, उन्हें सांस की गंभीर समस्या हो सकती है। उन्होंने कहा कि नवंबर में रवींद्र भारती वायु निगरानी स्टेशन पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 270 से 320 के बीच रहा। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि शनिवार अपराह्न एक बजे बालीगंज में एक्यूआइ 245 और जादवपुर में 224 दर्ज किया गया।

chat bot
आपका साथी