ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के बाद अब दिलीप घोष व सुवेंदु अधिकारी करेंगे राजधानी का रूख

बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी जल्‍द ही दिल्‍ली का रुख करेंगे। सुवेंदु अधिकारी पार्टी के 10 विधायकों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे वहीं दिलीप घोष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:20 PM (IST)
ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे के बाद अब दिलीप घोष व सुवेंदु अधिकारी करेंगे राजधानी का रूख
दिलीप घोष व सुवेंदु अधिकारी दिल्ली का रूख करने वाले हैं।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के दिल्ली दौरे से लौटने के बाद अब बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष व विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी दिल्ली का रूख करने वाले हैं। भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों अगले हफ्ते दिल्ली रवाना होंगे। सुवेंदु अधिकारी पार्टी के 10 विधायकों के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे और उन्हें बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा की घटनाओं की जानकारी देंगे। वहीं दिलीप घोष भी अगले दो-चार दिनों में पार्टी के कुछ राज्यसभा सदस्यों व लोकसभा सांसदों के साथ दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और उन्हें बंगाल के मौजूदा हालात से अवगत कराएंगे।

गौरतलब है कि ममता शुक्रवार को ही पांच दिवसीय दिल्ली दौरा खत्म कर कोलकाता लौटी हैं। उसके बाद बंगाल भाजपा के दो शीर्ष नेताओं का दिल्ली दौरा महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। ममता ने 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से भाजपा विरोधी दलों को लामबंद करने की कोशिश शुरू कर दी है। दिल्ली जाकर उन्होंने भाजपा विरोधी विभिन्न दलों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की थी, जिस पर सुवेंदु ने कहा था कि नरेंद्र मोदी सिर्फ सर्वश्रेष्ठ प्रधानमंत्री ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वशक्तिमान नेता भी हैं। उन्हें हटाना इतना आसान नहीं है।

मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए सुवेंदु ने कहा था कि एक गैर-विधायक मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं। लोकसभा चुनाव में अभी तीन साल बाकी हैं लेकिन कोलकाता के कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं, मानों इसी साल नवंबर में वोट होने वाला है। ममता के भाजपा विरोधी दलों को एकजुट करने की कोशिशों पर सुवेंदु ने कहा था कि इससे पहले भी ऐसी बहुत सी कोशिशें हो चुकी हैं और उसका नतीजा सबने देखा है।

chat bot
आपका साथी