Bhabanipur By Election Result: भवानीपुर में ममता से हार के बाद भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल बोलीं, इस खेल की 'मैन आफ द मैच' मैं हूं

Bhabanipur By Election Result प्रियंका टिबड़ेवाल ने कहा कि भले ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन आफ द मैच मैं हूं। क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25000 से ज्यादा मत मिले हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 06:55 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 06:55 PM (IST)
Bhabanipur By Election Result: भवानीपुर में ममता से हार के बाद भाजपा की प्रियंका टिबड़ेवाल बोलीं, इस खेल की 'मैन आफ द मैच' मैं हूं
ममता बनर्जी और प्रियंका टिबड़ेवाल। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ भाजपा की उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल ने हार स्वीकार करते हुए ममता को जीत की बधाई दी। प्रियंका ने इसके साथ ही उपचुनाव में फर्जी वोटिंग का राग छेड़ा और कहा कि ममता बनर्जी भवानीपुर में कैसे जीतीं यह सबने देखा। प्रियंका ने कहा कि भले ममता बनर्जी यह उपचुनाव जीतीं हैं, लेकिन इस खेल की मैन आफ द मैच मैं हूं। क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज्यादा मत मिले हैं। ममता बनर्जी ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबडे़वाल को 58,835 वोटों के भारी अंतर से मात दी है।

भवानीपुर में अपना एक दशक पुराना रिकार्ड तोड़कर ममता ने लगाई जीत की हैट्रिक

बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कोलकाता की हाई-प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर अपना ही एक दशक पुराना रिकार्ड तोड़कर जीत की हैट्रिक लगाई है। ममता ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा की प्रियंका टिबडे़वाल को 58,835 वोटों के भारी अंतर से मात दी। ममता को कुल 85,263 (71.9 फीसद) वोट मिले जबकि प्रियंका टिबडे़वाल की झोली में 26,428 22.29 फीसद) वोट पडे़, वही वाममोर्चा समर्थित माकपा उम्मीदवार श्रीजीब बिश्वास को महज 4201 वोट मिले। इस जीत के साथ ही ममता ने 2011 में इसी सीट पर दर्ज किया गया अपना पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है। ममता ने उस वक्त अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा की नंदिनी मुखर्जी को 54,213 वोटों से हराया था, हालांकि उस बार की तुलना में ममता का वोट प्रतिशत थोड़ा घटा है। ममता को 2011 में 77.46 फीसद वोट मिले थे। उसके बाद 2016 के विधानसभा चुनाव में ममता ने इस सीट पर दूसरी बार जीत हासिल की थी। उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की दीपा दासमुंशी को हराया था, हालांकि जीत का फैसला आधे से भी ज्यादा घटकर 25,301 रह गया था।

मुर्शिदाबाद की जंगीपुर व शमशेरगंज विधानसभा सीटों पर भी तृणमूल ने लहराया जीत का परचम
भवानीपुर के साथ ही तृणमूल ने मुर्शिदाबाद की शमशेरगंज व जंगीपुर विधानसभा सीटों भी फतह कर लीं। शमशेरगंज में तृणमूल उम्मीदवार आमिरुल इस्लाम 26,111 वोट से जीते जबकि जंगीपुर में तृणमूल के जाकिर हुसैन ने 71,665 वोट से जबर्दस्त जीत दर्ज की।

ममता ने कहा, मैं बंगाल की जनता की आभारी हूं

ममता ने कहा कि भवानीपुर की जनता ने तमाम साजिशों को नाकाम कर दिया। नंदीग्राम में नहीं जीत पाने की बहुत सारी वजहें हैं। यह मामला अभी कोर्ट में विचाराधीन है, इसलिए मैं इस पर ज्यादा कुछ नहीं कहूंगी। आप सभी जानते हैं कि किस तरह केंद्र सरकार व भाजपा ने हमें हराने के लिए साजिश रची थी और धनबल से लेकर बाहुबल तक, सबका इस्तेमाल किया था। इसके बावजूद विधानसभा चुनाव में बंगाल की जनता ने भाजपा को करारा जवाब देकर हमें फिर से सेवा का मौका दिया। इसके लिए मैं बंगाल की जनता की बहुत आभारी हूं।

ममता ने चार और सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की

मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने रविवार को राज्य की चार और विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा भी कर दी। ममता ने शांतिपुर से ब्रजकिशोर गोस्वामी, दिनहाटा से उदयन गुहा, खड़दह से शोभनदेव चट्टोपाध्याय व गोसाबा से सुब्रत मंडल के नाम की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी