अब्बास सिद्दीकी से धोखा खाने के बाद बंगाल की 10 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM

फुरफुरा शरीफ के पीरजादा व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के नेता अब्बास सिद्दीकी के कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन के साथ जाने के बाद हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम अब बंगाल की 10 सीटों पर अकेले चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 06:36 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 06:37 PM (IST)
अब्बास सिद्दीकी से धोखा खाने के बाद बंगाल की 10 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM
बंगाल की 10 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी ओवैसी की पार्टी AIMIM

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : फुरफुरा शरीफ के पीरजादा व इंडियन सेक्युलर फ्रंट (आइएसएफ) के नेता अब्बास सिद्दीकी के कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन के साथ जाने के बाद हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम अब बंगाल की 10 सीटों पर अकेले चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) जल्द ही पहले व दूसरे चरण के लिए 10 प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ओवैसी ने इसके लिए सीटों का भी चुनाव कर लिया है। ओवैसी ने फिलहाल चार जिलों की 10 सीटों का चुनाव किया है, जिसपर एआइएमआइएम के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंंगे। सूत्रों के मुताबिक, एआइएमआइएम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण 24 परगना, उत्तर 24 परगना व मुर्शिदाबाद की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ओवैसी की पार्टी ने इसके लिए सर्वे का काम भी पूरा कर चुकी है। खबर है कि अन्य जिलों की सीटों पर भी चुनाव लडऩे का पार्टी बाद में निर्णय लेगी, जहां अगले चरणों में चुनाव होने हैं। बता दें कि चुनाव से पहले ओवैसी ने फुरफुरा शरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी के साथ गठबंधन कर चुनाव लडऩे का एलान किया था, लेकिन पीरजादा खुद वाम- कांग्रेस गठबंधन के साथ चले गए।

दरअसल, ओवैसी व पीरजादा की मुस्लिम वोटों पर नजर है। इस बीच एआइएमआइएम के बंगाल प्रदेश अध्यक्ष जमीरुल हसन ने कहा है कि भाजपा को हराने के लिए राज्य में उनकी पार्टी तृणमूल की बी टीम बनने के लिए भी तैयार है। जमीरुल ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस जहां भी कमजोर है, वहां उनकी पार्टी अपने कैंडिडेट उतारकर या तृणमूल की हर प्रकार से मदद करके भाजपा को सत्ता से दूर रखने में मदद करेगी।

chat bot
आपका साथी