West Bengal: बिग बी के बाद प्रणव मुखर्जी के जल्दी ठीक होने के लिये उनके गांव में 72 घंटे का यज्ञ

मुख्य पुजारी ने कहा-महामृत्युंजय यज्ञ से प्रणब बाबू के स्वास्थ्य में निश्चित तौर पर सुधार होगा पूर्व राष्ट्रपति के परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके ठीक होने के ​लिये प्रार्थना की

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 08:36 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 01:27 PM (IST)
West Bengal: बिग बी के बाद प्रणव मुखर्जी के जल्दी ठीक होने के लिये उनके गांव में 72 घंटे का यज्ञ
West Bengal: बिग बी के बाद प्रणव मुखर्जी के जल्दी ठीक होने के लिये उनके गांव में 72 घंटे का यज्ञ

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क में सर्जरी के बाद से उनकी हालत नाजुक है और इस बीच पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के किरनाहार में उनके जल्दी ठीक होने की कामना को लेकर मंगलवार से एक यज्ञ शुरू हो गया। मुखर्जी के पैतृक गांव में शुरू हुआ यह यज्ञ 72 घंटे तक चलेगा । सर्जरी से पहले 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। वह सेना के आरआर अस्पताल में अभी वेंटिलेटर पर हैं। यह यज्ञ जपेश्वर शिव मंदिर में जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर शुरू हुआ और बिना किसी रूकावट के यह तीन दिन तक जारी रहेगा।

मुख्य पुजारी ने इसकी जानकारी दी। पुजारी ने कहा, 'महामृत्युंजय यज्ञ से प्रणब बाबू के स्वास्थ्य में निश्चित तौर पर सुधार होगा। वह किरनाहार के सपूत हैं ।' मुखर्जी की बहन एवं परिवार के अन्य सदस्यों ने उनके ठीक होने के ​लिये प्रार्थना की।

सोमवार को मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा था कि उनमें कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है और उन्होंने पिछले हफ्ते अपने संपर्क में आये सभी लोगों को पृथक—वास में जाने और कोरोना जांच कराने का आग्रह किया था। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के मस्तिष्क में सर्जरी के बाद से उनकी हालत नाजुक है और इस बीच पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले के किरनाहार में उनके जल्दी ठीक होने की कामना को लेकर मंगलवार से एक यज्ञ शुरू हो गया। मुखर्जी के पैतृक गांव में शुरू हुआ यह यज्ञ 72 घंटे तक चलेगा । सर्जरी से पहले 84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी। 

बताते चलें कि इससे पहले महानायक अमिताभ बच्चन के कोरोना संक्रमित होने पर कोलकाता में उनके प्रशंसकों ने महामृत्युंजय यज्ञ का आयोजन किया था। उनका यज्ञ तब तक जारी रहा जब तक बिग बी कोरोना से मुक्त नहीं हो गए। शुरुआत शहर के बॉन्डेल गेट इलाके में बच्चन को समर्पित मंदिर से की गई थी, लेकिन लगातार बारिश के बाद जलभराव के कारण इसे स्थानांतरित करना पड़ा था। 

chat bot
आपका साथी