West Bengal: अधीर रंजन चौधरी बोले, पीएम मोदी की बिचौलिया बन गई हैं ममता बनर्जी

West Bengal कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस को भाजपा की बी टीम करार देते हुए कहा कि बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बिचौलिया बन गई हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 05:45 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 05:45 PM (IST)
West Bengal: अधीर रंजन चौधरी बोले, पीएम मोदी की बिचौलिया बन गई हैं ममता बनर्जी
अधीर रंजन चौधरी और ममता बनर्जी। फाइल फोटो

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद जिस तरह से तृणमूल नेता लगातार कांग्रेस पर हमलावर हो रहे हैं, उसे लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज हो गया है। तणमूल कांग्रेस को लेकर कांग्रेस ने फिर से आक्रामक रुख अख्तियार किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस को भाजपा की बी टीम करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की बिचौलिया बन गई हैं। संसद में कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाली तृणमूल ने अपनी राह अब अलग कर ली है। विपक्ष को एकजुट करने और भाजपा को रोकने के लिए कुछ माह पहले सोनिया गांधी की अगुवाई में समान विचारधारा वाली पार्टी की वर्चुअल बैठक हुईं थी, जिसमे ममता ने भी हिस्सा लिया था लेकिन अब ऐसा लगता है की दोनो पार्टी के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहे।

कहा-कांग्रेस को कोसने का काम करती है टीएमसी

अधीर चौधरी ने रविवार को कहा कि ममता कांग्रेस का विरोध कर भाजपा की मदद कर रही हैं। वह पीएम मोदी की बिचौलिया बन रही है।  ऐसा लगता है कि उनके बीच एक समझौता था कि ‘दिल्ली तुम्हारी, कोलकाता हमारी’ अन्यथा वह कांग्रेस के बारे में बेकार की बातें नहीं करतीं। दोनों पार्टी में दूरी उस दौरान से बढ़ने लगी थी, जब तृणमूल ने कांग्रेस महिला विंग प्रमुख नेता सुष्मिता देव को अपनी पार्टी में शामिल किया था, उसके बाद गोवा में भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को पार्टी में शामिल करा गोवा का चेहरा बना तृणमूल ने अपने इरादे जाहिर कर दिए थे। अधीर का कहना है कि तृणमूल नेता सिर्फ कांग्रेस को कोसने का काम करते हैं। भाजपा और तृणमूल में साठगांठ है। राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार के मुद्दे पर अधीर ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने सिर्फ चार फीसद वोट हासिल किए थे, वह भी बंगाल में, बंगाल मतलब हिंदुस्तान नहीं हिंदुस्तान मतलब बंगाल नहीं ममता को यह गलतफहमी दूर कर लेना चाहिए। भाजपा चाहती है की विपक्ष मजबूत नहीं हो पाए, उसके लिए तृणमूल कांग्रेस जैसी पार्टी को आगे करती है। 

chat bot
आपका साथी