Actress Payal Sarkar Interview: रुपहले परदे से चुनाव का मैदान, आप इसे किस तरह देखती हैं? पढ़ें अभिनेत्री का जवाब

परिवर्तन के लिए तैयार हैं बंगाल के लोग : पायल सरकार

टॉलीवुड की चर्चित अदाकारा पायल सरकार का मानना है कि अच्छे काम को ही लोगों की स्वीकारोक्ति मिलती है। पायल ने इसी ध्येय के साथ राजनीति में कदम रखा है और कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना जिले की हाई-प्रोफाइल बेहला पूर्व विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं

Vijay KumarWed, 14 Apr 2021 06:55 PM (IST)

टॉलीवुड की चर्चित अदाकारा पायल सरकार कर्म में यकीन करती हैं। उनका मानना है कि अच्छे काम को ही लोगों की स्वीकारोक्ति मिलती है। पायल ने इसी ध्येय के साथ राजनीति में कदम रखा है और कोलकाता से सटे दक्षिण 24 परगना जिले की हाई-प्रोफाइल बेहला पूर्व विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं, जहां गत छह अप्रैल को मतदान संपन्न हुआ है। पायल से दैनिक जागरण के वरिष्ठ संवाददाता विशाल श्रेष्ठ ने खास बातचीत की। पेश है बातचीत के प्रमुख अंश। 

प्रश्न : रुपहले परदे से चुनाव का मैदान, आप इसे किस तरह देखती हैं?

उत्तर : चूंकि मैं एक एक्टर हूं इसलिए मेरा काम लोगों से ही जुड़ा है। लोग अगर मुझे एक्टर या परफार्मर के तौर पर स्वीकार करेंगे, तो ही मैं सफल हो पाऊंगी, अन्यथा नहीं। मेरा काम लोगों की स्वीकारोक्ति पर निर्भर है। राजनीति से इसका मेल है। अगर लोगों के लिए दिल से काम करेंगे तो ही वे आपको स्वीकार करेंगे इसलिए उनकी स्वीकारोक्ति बहुत जरूरी है। एक तरह से यह हमारे लिए एक एडवांटेज भी है। 

प्रश्न : बेहला पूर्व से अपनी जीत को लेकर कितनी आशान्वित हैं आप?

उत्तर : सिर्फ मैं नहीं, पूरे बेहला पूर्व के लोग इसे लेकर बेहद कांफिडेंट हैं। हम जब घर-घर जाकर चुनाव प्रचार कर रहे थे, तभी हमने महसूस किया था कि लोग जिस परिवर्तन की बात कर रहे थे, अब वह चाहते हैं। वे इसके लिए तैयार हैं। 

प्रश्न : टॉलीवुड में सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस के हस्तक्षेप के आरोप लगते आए हैं? इसपर क्या कहेंगी?

उत्तर : टॉलीवुड में तृणमूल का प्रभाव रहा है। हम सब चाहते थे कि यह प्रभाव अच्छा हो। अन्य क्षेत्रों में भी जैसा चाहते थे, वैसा नहीं हुआ। इसे लेकर लोगों के मन में निराशा व असंतोष है इसीलिए तो वे परिवर्तन चाहते हैं। हम हर पहलू में यह बदलाव लाना चाहते हैं।

टॉलीवुड एक इंडस्ट्री है, जहां क्रिएटिव लोग काम करते हैं इसलिए वहां जो भी हो, प्रतिभा और क्षमता के हिसाब से हो। इसमें किसी तरह का पक्षपात नहीं होना चाहिए। जैसा कि मैंने कहा कि दर्शकों की स्वीकार्यता पर काफी कुछ निर्भर करता है इसलिए इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता बल्कि सर्वोच्च प्राथमिकता देनी होगी। 

प्रश्न : आप टॉलीवुड का प्रतिनिधित्व करती हैं। बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर टॉलीवुड के लिए क्या होगा?

उत्तर : पहली बात, बंगाल में भाजपा की सरकार जरूर बनेगी और टॉलीवुड में सभी को उनकी प्रतिभा व क्षमता के मुताबिक काम मिलेगा। उन्हें काम करने की पूरी स्वतंत्रता भी दी जाएगी। 

प्रश्न : भाजपा जिस 'सोनार बांग्ला की बात कर रही है, उसमें महिलाओं के लिए क्या-क्या होगा?

उत्तर : भाजपा के संकल्प पत्र में महिलाओं के लिए ढेर सारी योजनाएं हैं। सरकारी नौकरियों में 33 फीसद आरक्षण दिया जाएगा। नि:शुल्क शिक्षा मिलेगी। लड़की के 18 साल की उम्र में पहुंचने पर एकमुश्त दो लाख रुपये दिए जाएंगे। महिलाओं की सुरक्षा के लिए सड़कों के हरेक छोर पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे और शिकायत मिलने पर त्वरित कार्रवाई होगी। संकल्प पत्र में महिलाओं पर ही सबसे ज्यादा ध्यान दिया गया है। 

प्रश्न : बंगाल की राजनीति में अभिनेत्रियों के आने का ट्रेंड तेजी से बढ़ा है। आप इसे किस तरह से देखती हैं?

उत्तर : यह बहुत अच्छी बात है कि राजनीति में इतनी सारी महिलाएं आ रही हैं क्योंकि इसे पुरूषों की दुनिया माना जाता रहा है। यह नारी सशक्तीकरण का संकेत है। महिलाएं बेहद जिम्मेदार होती हैं। वे कोई भी काम बहुत ईमानदारी से करती हैं। चाहे किसी भी पार्टी से महिलाएं निर्वाचित होकर आएं, मुझे लगता है कि इससे काम और संगठित तरीके से होगा। 

प्रश्न : तो क्या आप किसी महिला को ही बंगाल की अगली मुख्यमंत्री बनते देखना चाहेंगी?

उत्तर : बिल्कुल, क्यों नहीं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.