तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के बच्चे के पिता का नाम आखिरकार आया सामने, जन्म प्रमाणपत्र से हुआ खुलासा

जन्म प्रमाणपत्र में पिता के नाम वाली जगह पर यश के आधिकारिक नाम का उल्लेख बच्चे के जन्म के बाद से ही उसके पिता के नाम को लेकर लगाए जा रहे थे कयास जन्म प्रमाणपत्र के मुताबिक नुसरत के बच्चे का नाम ईशान जे. दासगुप्ता है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:57 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 08:22 PM (IST)
तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के बच्चे के पिता का नाम आखिरकार आया सामने, जन्म प्रमाणपत्र से हुआ खुलासा
अभिनेता यश दासगुप्ता ही सांसद नुसरत जहां के बच्चे के पिता,

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। टालीवुड अभिनेत्री व तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां के बच्चे के पिता के नाम का आखिरकार खुलासा हो गया है। अभिनेता यश दासगुप्ता ही नुसरत के बच्चे के पिता हैं। कोलकाता नगर निगम की वेबसाइट में अपलोड किए गए जन्म प्रमाणपत्र के मुताबिक नुसरत के बच्चे का नाम ईशान जे. दासगुप्ता है। पिता के नाम वाली जगह पर देवाशीष दासगुप्ता लिखा है, जोकि यश दासगुप्ता का आधिकारिक नाम है। बच्चे के जन्म के बाद से ही उसके पिता के नाम को लेकर कयास लगाए जा रहे थे।

नुसरत ने गत 26 अगस्त को बेटे को जन्म दिया था। उनकी प्रेग्नेंसी काफी विवादों में रही थी क्योंकि प्रेग्नेंसी से पहले ही नुसरत पति निखिल जैन से अलग रहने लगी थीं। निखिल ने भी कहा था कि उन्हें नुसरत की प्रेग्नेंसी को लेकर कोई जानकारी नहीं है। अब तक यश दासगुप्ता को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं लेकिन अब यह साफ हो गया है कि यश ही नुसरत के बच्चे के पिता हैं। नुसरत को डिलीवरी के लिए यश ही अस्पताल ले गए थे। बच्चे के जन्म के बाद यश ने ही सबको यह खबर दी थी।

नुसरत की यश के अफेयर की अटकलें तभी से चल रही हैं, जब वे निखिल जैन के साथ शादी के रिश्ते में थीं। निखिल ने अपने बयान में नुसरत-यश के अफेयर का संकेत देते हुए कहा था किउनकी शादी टूटने की वजह यश थे। नुसरत और निखिल ने 2019 में तुर्की में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। धूमधाम से हुई यह शादी लंबी नहीं टिक पाई। नुसरत ने कहा था कि उनकी शादी हिंदू मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर नहीं हुई है इसलिए यह अमान्य है।

दूसरी तरफ निखिल ने नुसरत से तलाक के लिए अदालत में मामला किया है, जिसपर अभी सुनवाई चल रही है।

तसलीमा नसरीन ने नुसरत के प्रति जताया क्षोभ

बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका तसलीमा नसरीन ने नुसरत जहां के बेटे के जन्म प्रमाणपत्र पर उसके पिता के नाम का उल्लेख किए जाने पर अभिनेत्री के प्रति क्षोभ जताया है। तसलीमा ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर कहा-'मैंने नुसरत को जितना साहसी समझा था, वह उतनी है नहीं। मुझे लगा था कि वह अपने बेटे का सिर्फ अपनी संतान के तौर पर परिचय देंगी। गर्भवती होने के लिए उन्होंने किसका स्पर्म लिया, इसका वह खुलासा नहीं करेंगी लेकिन नुसरत दूसरी आम महिलाओं जैसी ही निकलीं। उन्होंने अपनी संतान के जन्म प्रमाणपत्र पर उसके पिता के नाम का उल्लेख किया है।' तसलीमा ने आगे कहा-'अगर किसी दिन इस बात का खुलासा हो कि नुसरत ने गुपचुप यश दासगुप्ता से शादी की है तो मुझे जरा भी हैरानी नहीं होगी।'

chat bot
आपका साथी