सौमित्र चटर्जी की जयंती पर ममता बोलीं, उनका काम पूरी दुनिया में हमेशा याद रखा जाएगा

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी बंगाल के लोगों के हृदय में हमेशा रहेंगे और उनका काम पूरी दुनिया में याद किया जाएगा।चटर्जी का पिछले साल 15 नवंबर को निधन हो गया था।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 14 Jan 2021 10:06 PM (IST) Updated:Thu, 14 Jan 2021 10:06 PM (IST)
सौमित्र चटर्जी की जयंती पर ममता बोलीं, उनका काम पूरी दुनिया में हमेशा याद रखा जाएगा
मुख्यमंत्री ने कहा, दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी बंगाल के लोगों के हृदय में हमेशा रहेंगे

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी बंगाल के लोगों के हृदय में हमेशा रहेंगे और उनका काम पूरी दुनिया में याद किया जाएगा।चटर्जी का पिछले साल 15 नवंबर को निधन हो गया था। ममता ने कहा कि चटर्जी ने फिल्मों के अलावा ‘जात्रा’, नाटकों, पेंटिंग और साहित्य से संबंधित काम भी किया।

दिवंगत अभिनेता की 86वीं जयंती के मौके पर कोलकाता में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘चटर्जी दैहिक रूप से हमारे साथ नहीं हैं, लेकिन वह अपने काम के चलते भारत और विश्व में हमेशा अमर रहेंगे।’’ ममता ने दिग्गज अभिनेता को याद करते हुए कहा कि बचपन में जब चटर्जी की रचनाओं से परिचय हुआ था तो उन्होंने टीन भुवर पारे, प्रतिम और कदम फूल जैसी फिल्में अपनी मां के साथ देखी थी।

मुख्यमंत्री ने चटर्जी के निधन को बहुत बड़ा नुकसान बताते हुए कहा कि 1980 में महानायक उत्तम कुमार के निधन के बाद वे (चटर्जी) बंगाल के फिल्म बिरादरी के संरक्षक थे। ममता ने इस दौरान कहा कि बहुमुखी प्रतिभा के धनी दिग्गज अभिनेता चटर्जी की विरासत को संजोए रखने के लिए बंगाल सरकार उनके परिवार के साथ मिलकर काम करेगी।

chat bot
आपका साथी