नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी 'कानूनी रूप से वैध नहीं', कोलकाता की अदालत ने सांसद के दावे को सही ठहराया

Nusrat Jahan marriage not legally validबांग्ला फिल्मों की मशहूर अदाकारा व तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं थी। सांसद नुसरत जहां के इस दावे पर कोलकाता की एक अदालत ने मुहर लगा दी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 08:24 PM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 07:04 AM (IST)
नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी 'कानूनी रूप से वैध नहीं', कोलकाता की अदालत ने सांसद के दावे को सही ठहराया
नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं थी।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता :  बांग्ला फिल्मों की मशहूर अदाकारा व तृणमूल कांग्रेस सांसद नुसरत जहां और निखिल जैन की शादी भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं थी। सांसद नुसरत जहां के इस दावे पर कोलकाता की अलीपुर अदालत ने मुहर लगा दी। नुसरत से तलाक के लिए निखिल ने अदालत का रूख किया था। अदालत ने कहा कि चूंकि यह शादी कानूनी रूप से वैध नहीं है इसलिए इसपर अलग से कोई आदेश जारी करने की जरुरत नहीं है।

गौरतलब है कि निखिल से अलग रह रहीं नुसरत जहां पहले से ही ये कहती आ रही हैं कि उनकी और निखिल जैन की शादी तुर्की के कानून के हिसाब से हुई थी, जो भारतीय कानून के अनुसार वैध नहीं है। उन्होंने निखिल पर रुपये के गबन को लेकर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। गौरतलब है कुछ खबरों में यह दावा किया गया था कि नुसरत अपने खर्च के पैसे निखिल से लेती रही हैं। नुसरत ने निखिल पर उनके परिवार के बैंक खातों का इस्‍तेमाल करने और उनकी जानकारी के बिना उनके बैंक खातों से छेड़छाड़ करने के आरोप भी लगाए थे।

नुसरत ने लिखा था कि जिसने खुद के अमीर होने का दावा किया और यह आरोप लगाया कि 'मैंने उसका इस्‍तेमाल किया, उसने ही हमारे अलग होने के बाद मेरे बैंक अकाउंट से गैरकानूनी तरीके से रात के अंधेरे में पैसे निकाले। निखिल जैन ने बयान जारी कर नुसरत के सभी आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि जिस दिन मुझे पता चला कि नुसरत मेरे साथ रहना नहीं चाहती। वह किसी और के साथ रहना चाहती है।निखिल ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे भविष्य में नुसरत के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते।

निखिल जैन ने कहा था कि प्यार में पड़कर उन्होंने नुसरत के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे उसने खुशी-खुशी स्वीकार किया था। इसके बाद जून, 2019 में उन्होंने तुर्की में डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। लौटकर कोलकाता में भी रिसेप्शन रखा था।

नुसरत ने कहा था कि उनकी शादी भारतीय कानून के तहत मान्य नहीं है। ऐसे में तलाक का सवाल ही पैदा नहीं होता। नुसरत के अभिनेता यश दासगुप्ता के साथ अफेयर की खबरें हैं। निखिल से अलग होने के बाद नुसरत ने एक बच्चे को जन्म दिया है। उन्होंने परोक्ष तौर पर यश को उस बच्चे का पिता बताया है।

chat bot
आपका साथी