Coronavirus violation: सुरक्षा नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर जारी है कार्रवाई, 397 लोग गिरफ्तार

Coronavirus violation कोलकाता पुलिस ने कोरोना सुरक्षा नियमों का उल्‍लंघन करने के मामले में 397 लोगों को गिरफ्तार किया है इनमें से 142 लोग बिना मास्‍क के घर से बाहर निकले थे।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Sat, 08 Aug 2020 09:56 AM (IST) Updated:Sat, 08 Aug 2020 09:56 AM (IST)
Coronavirus violation: सुरक्षा नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर जारी है कार्रवाई, 397 लोग गिरफ्तार
Coronavirus violation: सुरक्षा नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर जारी है कार्रवाई, 397 लोग गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा नियमों के उल्लंघन व बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को महानगर के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 142 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने के आरोप में 397 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपितों में से कुछ लोगों से जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क देकर घर भेज दिया गया जबकि कुछ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया है।

वहीं, सार्वजनिक जगहों व सड़कों पर जहां-तहां थूकने के आरोप में 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 24 वाहनों को भी जब्त किया गया। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और शुक्रवार को कुल संक्रमितों आंकड़ा 90 हजार के करीब पहुंच गया। राज्य में कोविड-19 से अब तक 1954 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी कोलकाता में अब तक सबसे ज्यादा लगभग 26557 मामले सामने आ चुके हैं एवं 907 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि वीरवार को महानगर के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 213 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने के आरोप में 92 लोगों को हिरासत में लिया था। इन लोगों में से कुछ लोगों को जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क देकर घर भेज दिया गया जबकि कुछ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया था। वहीं, सार्वजनिक जगहों व सड़कों पर जहां-तहां थूकने के आरोप में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

chat bot
आपका साथी