जंगल में साथियों के साथ केकड़ा पकड़़नेे निकले युवक को सुंदरवन में बाघ ने उतारा मौत के घाट

सोमवार रात अपने कुछ साथियों के साथ केकड़ा पकड़ने जंगल में गया था युवक। रात करीब साढ़े आठ बजे सुंदरवन राष्ट्रीय उद्यान में एक रायल बंगाल टाइगर ने उसपर हमला बोल दिया। मंगलवार सुबह वन विभाग के कर्मियों को उसका शव मिला।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 10:01 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:00 PM (IST)
जंगल में साथियों के साथ केकड़ा पकड़़नेे निकले युवक को सुंदरवन में बाघ ने उतारा मौत के घाट
जंगल में शिकार की कमी होने के कारण बाघ अक्सर केकड़ा पकड़ने की जगह पर घात लगाए रहते हैं।

 राज्य ब्यूरो, कोलकाता : सुंदरवन में बाघ के हमले में एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम शंकर भक्त (21) है। पुलिस ने मंगलवार को इस वारदात की जानकारी देते हुए बताया कि सुंदरवन के पाथरप्रतिमा थाना क्षेत्र के पश्चिम द्वारिकापुर गांव का रहने वाला शंकर सोमवार रात अपने कुछ साथियों के साथ केकड़ा पकड़ने जंगल में गया था। रात के करीब साढ़े आठ बजे सुंदरवन राष्ट्रीय उद्यान में एक रायल बंगाल टाइगर ने उसपर हमला बोल दिया और उसे अपने साथ ले गया। मंगलवार सुबह वन विभाग के कर्मियों को उसका शव मिला। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में सुंदरवन में बाघों के हमले में कई लोगों की मौत हो चुकी है। ज्यादातर मौतें केकडा़ पकड़ते वक्त बाघों के हमलों में ही हुई हैं।सुंदरवन के विभिन्न इलाकों में केकड़ा पकड़ने जाने की वन विभाग की ओर से मनाही है, इसके बावजूद ज्यादा कमाई के लालच में कुछ लोग चोरी-छिपे वहां केकडा़ पकड़ने जाते हैं और बाघों के शिकार हो जाते हैं। जंगल में शिकार की कमी होने के कारण बाघ अक्सर केकड़ा पकड़ने की जगह पर घात लगाए रहते हैं।

chat bot
आपका साथी